प्रतापगढ़: DM के खिलाफ पत्नी के साथ धरने पर बैठे SDM विनीत उपाध्याय निलंबित

9/26/2020 1:44:10 PM

प्रतापगढ़: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के प्रतापगढ़ (Pratapgarh) में जिला प्रशासन (District administration) के खिलाफ पत्नी के साथ धरने पर बैठे एसडीएम विनीत कुमार उपाध्याय (SDM Vineet Kumar Upadhyay) को निलंबित (Suspended) कर दिया गया है। जिलाधिकारी कार्यालय से शनिवार को मिली जानकारी के अनुसार उनके निलंबन का आदेश अपर मुख्य सचिव नियुक्ति एवं कार्मिक मुकुल सिंघल ने कल शाम जारी किया।

PunjabKesari
मीडिया कर्मियों को कार्यालय के अंदर नहीं मिला प्रवेश
बता दें कि विनीत कुमार उपाध्याय शुक्रवार को दोपहर के 12 बजे के बाद जिलाधिकारी, अपर जिलाधिकारी वित्त, एसडीएम सदर पर नियम के विरुद्ध काम करने, भ्रष्टाचार को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुये जिलाधिकारी के कार्यालय में धरने पर बैठे थे। जिलाधिकारी के कार्यालय के गेट पर भारी पुलिस बल को लगा दिया गया था और मीडिया कर्मियों को प्रवेश नहीं करने दिया गया।

PunjabKesari
ईमानदार और साफ-सुथरी छवि के माने जाने जाते SDM
विनीत कुमार उपाधयाय ईमानदार और साफ-सुथरी छवि के माने जाने जाते हैं। उन्होंने धरने पर बैठने की जानकारी कुछ मीडिया कर्मियों को फोन पर दी थी। शाम को विनीत कुमार उपाधयाय को सरकारी गाड़ी में बैठा कर कार्यालय से बाहर निकाला गया। उन्होंने मीडिया कर्मियों से कोई बात नहीं की। देर शाम उनके निलंबन की सूचना आई।

PunjabKesari
क्या है पूरा मामला?
मामला लालगंज इलाके की एक जमीन पर बने विद्यालय की मान्यता से जुड़ा है। बताया जा रहा है कि जिस जमीन पर विद्यालय होने की बात कहकर मान्यता ली गई, वहां विद्यालय न होकर दूसरी जगह संचालित हो रहा है। इस मामले की शिकायत आने के बाद एसडीएम अतिरिक्त विनीत उपाध्याय ने जांच की तो ये खुलासा हुआ। उन्होंने जांच रिपोर्ट बनाकर डीएम को फाइल भेज दी। लेकिन वह फाइल शासन को न भेजकर दबा दी गई। इसी बात को लेकर विनीत उपाध्याय नाखुश हैं।


Umakant yadav

Related News