Prayagraj: भारी संख्या में महिलाएं और बुजुर्ग लगवा रहे कोरोना वैक्सीन, कहा- नहीं आने देंगे तीसरी लहर

punjabkesari.in Saturday, Aug 28, 2021 - 11:23 AM (IST)

प्रयागराज: देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर थमने के बाद एक बार फिर बीते कुछ दिनों से देश में कोरोना संक्रमण का ग्राफ तेजी से फैल रही है। आज भी 46 हज़ार से ज्यादा संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं। एक स्टडी के मुताबिक सितंबर और अक्टूबर महीने में तीसरी लहर आ सकती है। ऐसे में आचानक से केरल में सबसे ज्यादा कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं जो सभी देशवासियों के लिए चिंता बढ़ा रहे हैं। लगातार बढ़ रहे मरीज सरकार और आम जनता के लिए चिंता पैदा कर रहे हैं। ऐसे में अब लोगों में कोरोना वैक्सीन लगवाने की जागरूकता में भी तेजी आई है, बीते 2 दिनों की बात करें तो प्रयागराज के अधिकतर वैक्सीन सेंटर में भारी भीड़ देखी जा रही है और भारी संख्या में लोग कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए आ रहे हैं।

PunjabKesari
इसी बीच हमारी टीम ने भी प्रयागराज के यमुनापार के पीएसी स्तिथ एक वैक्सीन सेंटर का जायजा लिया और देखा कि लोगों में वैक्सीन लगवाने की जागरूकता पहले से जयादा देखी जा रही है। वैक्सीन लगवाने आ रहे हैं लोगों का कहना है कि हर चाहिए व्यक्ति को वैक्सीन लगवानी ताकि अगर वो संक्रमित भी होता है तो उसे इतना प्रभाव ना पड़े जितना बिना वैक्सीन के हो सकता है। कुछ दिन पहले जिन वैक्सीन सेंटर पर बिल्कुल भीड़ नहीं थी वहां अब भारी भीड़ देखी जा रही। लोगों में वैक्सीन के प्रति जागरूकता ज्यादा हो इसके लिए अब सरकार शहर के हर वार्ड पर वैक्सीन सेंटर भी खोल रही है कि लोग अपने वार्ड में जाकर वैक्सीन लगवाए।

PunjabKesari
हीं चक बटाई की नगर निगम पार्षद इंजीनियर नीलम का कहना है कि मलिन बस्ती में रहने वाली महिलाएं और बड़े बुजुर्ग अस्पताल नहीं जा पाते हैं जिसकी वजह से अधिकतर हर वार्ड में वैक्सीन सेंटर बनाया गया है और अब भारी संख्या में महिलाएं भी व्यक्ति वार्ड सेंटर में वैक्सीन लगाने आ रही हैं। उधर बड़े बुजुर्ग भी वैक्सीन के प्रति जागरूकता दिखा रहे हैं।

PunjabKesari
दूसरी तरफ आम जनता का कहना है कि संभावित कोरोना की तीसरी लहर ना आए जिसको लेकर लगातार सरकार का कहना है कि वैक्सीन ही एकमात्र संक्रमण चेन को तोड़ने का रास्ता है। इसलिए अब आम जनता वैक्सीन लगाने के लिए आ रहे हैं। घर के करीब वैक्सीन सेंटर खोले जाने पर लोग काफी खुश दिखे और उनका कहना है कि वह कोरोना महामारी को हराने के लिए अन्य लोगों को भी जागरूक करेंगे।

PunjabKesari
गौरतलब है कि कल 1 दिन में एक करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाने का भी रिकॉर्ड बना है ऐसे में ये साफ दर्शा रहा है कि अब हर समुदाय और हर उम्र के लोग वैक्सीन लगाने के लिए जागरूक नजर आ रहे हैं। हमारे संवाददाता सैयद आकिब रजा ने वैक्सीन सेंटर का जायज़ा लिया और लोगों से बातचीत की। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Related News

Recommended News

static