Prayagraj News: माफिया अतीक अहमद को एक और झटका, यमुना किनारे की 6 करोड़ की संपत्ति हुई कुर्क

punjabkesari.in Saturday, Sep 14, 2024 - 12:34 AM (IST)

Prayagraj News, (सैय्यद आकिब रजा): उत्तर प्रदेश की  प्रयागराज पुलिस ने शुक्रवार को माफिया अतीक अहमद की एक बेश कीमती ज़मीन को कुर्क कर लिया। 6 करोड़ की इस जमीन पर अतीक नदी किनारे अपना फार्म हाउस बनवाना चाहता था। अतीक की ये ज़मीन यमुना नदी से बिल्कुल सटी है। अतीक ने इसको दूसरे के नाम पर ले रखी थी पुलिस ने इस जमीन को कुर्क करके इस पर सरकारी बोर्ड लगवा कर डुगडुगी पिटवा दी।
PunjabKesari
बता दें कि माफिया अतीक अहमद की मौत के बाद भी उसकी अवैध और बेनामी सम्पत्तियों पर कार्यवाही जारी है, अब तक पुलिस ने अतीक की हज़ार करोड़ की सम्पत्तियों को अटैच किया है। इसी कड़ी में आज प्रयागराज की कैंट पुलिस ने माफिया अतीक की एक और बेशकीमती ज़मीन को गैंगस्टर की धारा में कुर्क कर लिया। इस जमीन पर पुलिस ने कुर्की का बोर्ड लगा कर माइक से कुर्की की जानकारी लोगों को दी।

प्रयागराज के नैनी इलाके में अतीक की ये ज़मीन 15 सौ 50 वर्ग ग़ज़ के करीब है जिसकी कीमत करीब 6 करोड़ के आसपास है। अतीक ने ये ज़मीन किसी श्याम जी सरोज के नाम से खरीद कर रखी थी। पुलिस को इसकी जानकारी हुई तो इसकी गोपनीय जांच की गई जिसमें ये पता चला की अतीक इस जमीन पर नदी किनारे होने के कारण फार्म हाउस बनवाना चाहता था। अब पुलिस ने इस जमीन को कुर्क कर लिया। ऐडिशनल DCP श्वेताभ पांडेय का कहना है कि कैंट पुलिस की विवेचना में अतीक की अवैध सम्पत्तियों का पता चला था जिसे अतीक ने दूसरे के नाम करा कर रखी थी। इसीलिए इस पर आज कुर्की की कार्यवाही हुई है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static