UP ATS ने प्रयागराज से नक्सली गतिविधियों में शामिल पति-पत्नी को किया गिरफ्तार, जांच में मिले थे कई सबूत

punjabkesari.in Tuesday, Mar 05, 2024 - 06:16 PM (IST)

लखनऊ/प्रयागराज: UP ATS ने आज यानी मंगलवार को प्रयागराज से कृपा शंकर सिंह और उसकी पत्नी बिंदा सोना उर्फ मंजू को गिरफ्तार किया है। ये दोनों लगातार नक्सली गतिविधियों में शामिल थे। ATS ने इनसे ज़ब्त डिजिटल डिवाइस की फॉरेंसिक जांच में मिले सबूतों के आधार पर इन दोनों को गिरफ्तार किया है। इन दोनों ने 5 लाख के इनामी नक्सली क्वथन श्रीनिवास को छिपने में मदद की थी और उसे फर्जी नाम के जरिए स्कूल में टीचर लगवा दिया था।
PunjabKesari
बता दें कि साल 2019 में नक्सली घटनाओं को अंजाम देने वाले रैकेट का UPATS ने खुलासा किया था। जांच के दौरान मिले सबूत और Electronic Evidence के बाद ये गिरफ्तारी हुई है। दोनों आरोपी भाकपा (भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी माओवादी) के प्रमुख सदस्य रहे हैं। वहीं, 2010 में UP STF ने कृपाशंकर को कानपुर से गिरफ्तारसे किया था और 6 साल बाद वह जमानत पर रिहा हो गया था।
PunjabKesari
रिहा होने के बाद से कृपाशंकर अपनी पत्नी के साथ मिलकर उत्तर प्रदेश और उत्तर बिहार में भाकपा की केंद्रीय कमेटी और पोलित ब्यूरो के पदाधिकारी के साथ मिलकर काम कर रहा था। कृपाशंकर सिंह मूलतः कुशीनगर का रहने वाला है जबकि उसकी पत्नी रायपुर छत्तीसगढ़ की रहने वाली है।

ये भी पढ़ें....
- योगी सरकार ने निभाया वादा: निजी नलकूप पर माफ किया बिजली बिल, डेढ़ करोड़ किसानों को होगा फायदा

उत्तर प्रदेश सरकार ने खेती के लिए निजी नलकूपों पर बिजली बिल पूरी तरह माफ कर दिया है। सरकार के इस फैसले से करीब डेढ़ करोड़ किसानो को फायदा होगा। दरअसल, आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसला लिया गया है। सूबे के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही और ऊर्जा मंत्री ए के शर्मा ने पत्रकारों को बताया कि योजना के तहत किसानों को एक अप्रैल 2023 से निजी नलकूप पर कोई भी बिल देने की आवश्यकता नहीं होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static