राष्ट्रपति के प्रयागराज दौरे को लेकर तैयारियां पूरी, कल इलाहाबाद हाईकोर्ट के कार्यक्रम में होंगे शामिल

punjabkesari.in Friday, Sep 10, 2021 - 05:42 PM (IST)

प्रयागराज: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) शनिवार को यूपी (UP) के प्रयागराज (Prayagraj) का दौरा करेंगे। राष्ट्रपति इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। राष्ट्रपति का प्रयागराज में तकरीबन 6 घंटे तक रहने का कार्यक्रम है। इलाहाबाद हाईकोर्ट के इस कार्यक्रम में सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) के सीजेआई एनवी रमना (CJI NV Ramana) भी शामिल होंगे। वहीं, प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) और राज्यपाल आनंदी बेन पटेल (Governor Anandi Ben Patel) भी कार्यक्रम में शिरकत करेंगी। कार्यक्रम खत्म होने के बाद शनिवार को ही राष्ट्रपति कोविंद वापस राजधानी दिल्ली (Delhi) लौट जाएंगे।
PunjabKesari
प्रयागराज में राष्ट्रपति कोविंद के आगमन की वजह से पुलिस प्रशासन ने जबरदस्त तैयारियां की हैं। सुरक्षा को लेकर भी पुख्ता तैयारी की गई है। हाईकोर्ट, सर्किट हाउस, बमरौली, पोलोग्राउंड और उसके आसपास पतंगों और ड्रोन के उड़ाने पर पाबंदी लगा दी गई है। यदि इसका उल्लंघन किया जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कार्यक्रम में केंद्रीय कानून मंत्री किरन रिजिजू भी शामिल होंगे। राष्ट्रपति कोविंद सुबह 10.30 बजे बम्हरौली एयरपोर्ट पर पहुचेंगे जिसके बाद इलाहबाद ईकोर्ट में 3 कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे साथ ही मल्टीलेवल पार्किंग, एडवोकेट चैंबर का शिलान्यास करेंगे राष्ट्रपति लाइब्रेरी और ऑडीटोरियम की आधारशिला रखेंगे। 
PunjabKesari
अधिवक्ता चैम्बर में अधिवक्ताओं के लिए 2600 चैंबर बनेंगे उसका शिलान्यास करेंगे। हाईकोर्ट बार एशोसिएसन के लाइब्रेरी हाल भी जाएंगे जहा अधिवक्ता एबी सरन के तैल चित्र का भी लोकार्पण करेंगे। इसके बाद झलवा में राष्ट्रीय विधि विवि का भी शिलान्यास करेंगे। पूरे कार्यक्रम में CJI एन वी रमन्ना और कानून मंत्री किरन रिजिजू रहेंगे। साथ ही राज्यपाल आनंदी बेन और सीएम योगी भी मौजूद रहेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static