मोदी के संभावित दौरे का लेकर आजमगढ़ में तैयारियां चरम पर

punjabkesari.in Saturday, Jul 07, 2018 - 04:33 PM (IST)

आजमगढ़ः समाजवादी पार्टी (सपा) संस्थापक मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ में 14 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संभावित दौरे को लेकर जोरशोर से तैयारी की जा रही है।   

पार्टी सूत्रों ने बताया कि मोदी के दौरे की अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नही हुई है, लेकिन पार्टी और अधिकारियों द्वारा जिस तरह से तैयारी की बैठकों का सिलसिला चल रहा है उससे कहीं न कहीं उनके आने के संकेत साफ है। पिछली 5 जुलाई को प्रमुख सचिव अवनीश अवस्थी ने सभा स्थल का दौरा किया था। वहीं भाजपा ने इस कार्यक्रम का संयोजक तेज तर्रार नेता व गोरखपुर क्षेत्र के क्षेत्रीय महामंत्री सहजानंद राय को नियुक्त कर दिया है।

राय ने कहा कि कार्यक्रम हर हाल में सुनिश्चित है और जनसभा भी ऐतिहासिक होगी। पार्टी की भी कोशिश है कि मुलायम के इस किले को ध्वस्त कर यहां भाजपा का झंडा बुलंद किया जाए ।  

गौरतलब है कि भाजपा यहां के बाहुबली नेता रमाकांत यादव को चुनावी अखाड़े में उतारकर दांव आजमा चुकी है और वह केवल एक बार सांसद बनाने में सफल भी रहे। रमाकांत के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए खुद सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ने आजमगढ़ से लोकसभा का पर्चा भर दिया और 2014 में भाजपा की आंधी चलने के बावजूद परचम लहराया।   

इसका असर 2017 के उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में दिखा जब भाजपा ने प्रदेश में पूर्ण बहुमत प्राप्त किया तब भी सपा ने आजमगढ़ की दस विधानसभा सीटों में से भाजपा को केवल एक सीट पर समेट दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static