आजमगढ़ लोकसभा सीट: सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव और बीजेपी प्रत्याशी निरहुआ आज करेंगे नामांकन

punjabkesari.in Wednesday, May 01, 2024 - 12:34 PM (IST)

आजमगढ़: लोकसभा चुनाव के तीसरे राउंड की वोटिंग 7 मई को होनी है। यूपी में कुल 10 सीटों पर वोटिंग होनी है। इन दस सीटों पर कुल 100 कैंडिडेट मैदान में हैं। इसी कड़ी में आजमगढ़ लोकसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव आज नामांकन करेंगे। इसके पहले धर्मेंद्र यादव ने परानापुर (हरिवंशपुर) स्थित अपने स्थाई निवास में मंगलवार 30 अप्रैल को विधिवत हवन पूजन के साथ गृह प्रवेश किया। इस अवसर पर उन्होंने नेताजी मुलायम सिंह यादव को याद करते हुए कहाकि उनका आजमगढ़ से विशेष लगाव था और वह इसे अपना दूसरा घर मानते थे, वह जब भी राजनीति में कोई नया कदम उठाते थे तो आजमगढ़ की जनता से पहला आशीर्वाद लेते थे।

वहीं, आजमगढ़ संसदीय सीट से भाजपा उम्मीदवार दिनेश लाल यादव निरहुआ भी नामांकन करेंगे। निरहुआ और लालगंज से प्रत्याशी नीलम सोनकर की दिन में 12 बजे जनसभा होगी। इसमें भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी, उप्र के कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही, कारागार मंत्री दारा सिंह चौहान शामिल होंगे। दोनों दलों ने शक्ति प्रदर्शन की तैयारी भी की है। उधर, पुलिस और प्रशासन भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किया है। कलेक्ट्रेट सभागार में बुधवार को नामांकन का घमासान होगा। टिकट की घोषणा में हुए विलंब और दलों की रणनीति का इत्तफाक कुछ ऐसा बैठा है कि भाजपा व सपा एक ही दिन नामांकन करने पहुंच रही है।

उपचुनाव में हार गए थे धर्मेंद्र यादव आजमगढ़ सीट
गौरतलब है कि पिछली बार हुए लोकसभा के उपचुनाव में भी धर्मेंद्र यादव ने आजमगढ़ में चुनाव लड़ा था,परंतु उस चुनाव में वो बीजेपी के दिनेश लाल निरहुआ से 8 हजार के अंतर से चुनाव हार गए थे। इस बार पुनः वह आजमगढ़ संसदीय क्षेत्र से अपनी चुनावी ताल ठोक रहे। उनको हराने में मुख्य भूमिका निभाने वाले बसपा प्रत्याशी गुड्डू जमाली इस बार साइकिल पर सवार हो करके विधान परिषद पहुंच चुके हैं। देखना काफी दिलचस्प होगा कि इस बार चुनावी रंग किसको अपने रंग में रंगता है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

static