विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा- एक साल में विधानसभा ने कुछ नया करने का किया प्रयास

punjabkesari.in Friday, Mar 31, 2023 - 06:34 PM (IST)

लखनऊ, (अश्वनी कुमार सिंह): विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने अपने कार्यकाल के एक साल पूरा होने पर प्रेस वार्ता की। इस दौरान उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में जल्द ही नई विधानसभा का निर्माण शुरू होगा। उन्होंने कहा कि एक साल में विधानसभा में बहुत कुछ नया करने का प्रयास किया गया। उन्होंने कहा कि आज नेशनल लेवल पर किसी भी विधायिका की बैठक हो उत्तर प्रदेश उसमे शामिल होता हैं यह प्रदेशवासियों के लिए गौरव की बात है।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की विधान सभा डिजिटल हो गई है। अब सभी विधायक डिवाइस पर काम करते हैं।  सतीश महाना ने कहा कि आज पूरे देश के लोग उत्तर प्रदेश की विधानसभा को देखने आ रहे है। उन्होंने कहा कि आज उत्तर प्रदेश के विधानसभा में विधायकों की उपस्थिति बढ़ी है। विधायकों को उनकी योग्यता के आधार विधानसभा में सीट उपलब्ध कराई जाती है। आज सभी विधायकों को अपनी सीट पर काफी की उपलब्ध कराई जाती है।  सर्वसम्मति से विधानसभा अध्यक्ष चुने जाने पर उन्होंने सभी दलों को धन्यवाद दिया।

 ये भी पढ़ें:- सतीश महाना बोले- विधायिका में बेहतर प्रबंधन के लिए IIM के विशेषज्ञों से सुझाव लेंगे

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष सतीश महाना ने शुक्रवार को कहा कि तकनीक के बदलते दौर में प्रबंधन की भूमिका बढ़ी है, इसलिए भविष्य में विधायिका में बेहतर प्रबंधन के लिए भारतीय प्रबंध संस्थान (आईआईएम) के विशेषज्ञों को बुलाकर सुझाव लिए जाएंगे। उत्तर प्रदेश की 403 सदस्यों वाली विधानसभा के अध्यक्ष के रूप में अपना एक साल का कार्यकाल पूरा करने के बाद महाना ने शुक्रवार को विधानसभा के राजर्षि पुरुषोत्तम दास टंडन हाल में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में यह बात कही। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static