Crime News: मंदिर में चोरी के बाद CCTV फुटेज न दिखाने पर पुजारी की ईंट मारकर हत्या

punjabkesari.in Thursday, Jul 11, 2024 - 06:00 PM (IST)

बरेली: बहेड़ी क्षेत्र के गांव भूड़ा बहादुरपुर में मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज न दिखाने पर दो पक्षों में जमकर विवाद हुआ। दोनों पक्षों की ओर से पथराव किया गया और बुजुर्ग पुजारी की सीने में ईंट लगने से मौत हो गई। पुजारी के बेटे ने तीन लोगों पर ईंट मारकर हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

क्या है पूरा मामला 
गांव के प्राचीन शिव मंदिर में पुजारी गुरु चरनदास पूजा पाठ करते थे। मंदिर में गांव के ही 70 वर्षीय भूपराम भी पूजा पाठ करते थे। कुछ समय पहले गुरु चरनदास मंदिर छोड़कर चले गए। उसके बाद भूपराम ही मंदिर में पूजा-पाठ करने लगे। कुछ लोगों को लगा कि मंदिर में आने वाला चढ़ावा भूपराम अपने पास रख रहे हैं। इस पर गांव के ही प्रीतम राम के बेटे कपिल ने मंदिर में सीसीटीवी कैमरे लगवाए। आरोप है कि कपिल ने भूपराम से कैमरे लगाने के पैसे मांगे। मंगलवार को मंदिर से कुर्सियां चोरी होने पर सीसीटीवी फुटेज दिखाने को लेकर भूपराम के बेटे गौरीशंकर की कपिल से कहासुनी हो गई थी। बुधवार सुबह भूपराम के घर के सामने से कपिल गालियां देते हुए जा रहा था। इसका विरोध करने पर विवाद बढ़ गया। एक पक्ष से भूपराम के बेटे गौरी शंकर और सर्वेश और दूसरे पक्ष से प्रीतमराम, कपिल और उसका भाई अनिल आ गए। दोनों तरफ से ईंट-पत्थर चलने लगे। आरोप है कि एक ईंट भूपराम के सीने में लगी और वह गंभीर रूप से घायल हो गए। परिजन उन्हें थाने लेकर पहुंचे तो पुलिस ने इलाज के लिए अस्पताल भेजा, लेकिन भूपराम की मौत हो गई।

आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की दो टीमें लगाई गई
पुलिस अधीक्षक दक्षिणी मानुष पारीक और सीओ अरुण कुमार ने घटना स्थल पर लोगों से मामले में जानकारी ली। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी लेकिन घर पर ताला लगा हुआ था। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की दो टीमें लगाई गई हैं। बुजुर्ग की हत्या के मामले में तीन आरोपियों पर हत्या समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। आरोपियों की तलाश की जा रही है। सभी आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।  

पथराव के बाद गला भी दबाने का आरोप
भूपराम के बेटे गौरीशंकर ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि मंगलवार को गांव के मंदिर पर कपिल ने सीसीटीवी कैमरे लगाए थे। मंदिर से कुछ कुर्सियां चोरी हो गई थीं तो उन्होंने कपिल से कैमरे की फुटेज दिखाने को कहा था लेकिन उसने इन्कार कर दिया था। इस दौरान दोनों में कहासुनी हो गई थी। बुधवार सुबह 8 बजे उनका भतीजा दीपक दुकान खोल रहा था कि तभी कपिल, रवि और अनिल अपने हाथों में लाठी-डंडे लेकर आए और गालीगलौज करने लगे। दीपक और उनके पिता भूपराम ने विरोध किया तो सभी ने लाठी-डंडों से पिटाई करते हुए ईंटों से मारना शुरू कर दिया। सभी ने भूपराम के सिर और सीने में ईंटों से हमला कर गला दबाकर हत्या कर दी। उन्होंने बचाने का प्रयास किया तो उनकी पिटाई भी कर दी। पुलिस तीनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर आरोपियों की तलाश कर रही है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Related News

static