सहारनपुर जहरीली शराब कांड की प्राथमिक जांच पूरी, सौंपी जाएगी शासन को रिपोर्ट

punjabkesari.in Sunday, Feb 17, 2019 - 11:42 AM (IST)

सहारनपुरः उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में बीते दिनों हुई जहरीली शराब कांड की विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने प्राथमिक जांच पूरी कर ली है और अगले हफ्ते जांच और कार्रवाई रिपोर्ट शासन को सौंपी जाएगी। एसआईटी के सदस्य और सहारनपुर के मण्डलायुक्त चंद्रप्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि तीन दिन की जांच के दौरान जिले में टीम ने एक दर्जन गांवों में रहने वालों के बयान दर्ज किए हैं। 

गौरतलब है कि जहरीली शराब से जिले के 100 से ज्यादा लोगों की मृत्यु हुई थी। जिसकी जांच के लिए अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी) रेलवे संजय सिंघल की अध्यक्षता में एसआईटी बनायी गई थी। एसआईटी ने 12 फरवरी से जांच शुरू की थी। इस दौरान 125 पीड़ितों और संबंधित अधिकारियों के बयान दर्ज किए गए।  मण्डलायुक्त ने बताया कि शुक्रवार देर शाम जांच की प्राथमिक रिपोर्ट तैयार कर ली गई और इसके बाद सिंघल लखनऊ चले गए। उन्होंने बताया कि अभी जांच जारी रहेगी और फिर से बयान दर्ज किए जा सकते हैं। 

जांच में यह पता चला है कि जहरीली शराब में मिलाया गया रसायन दिल्ली, हिमाचल प्रदेश और मुंबई से आया था। इस वजह से जांच का दायरा इन जगहों तक बढ़ गया है।  इस बीच, जहरीली शराब पीने के बाद सहारनपुर के कई लोगों की आंखों की रोशनी चली गई है।  दूसरी ओर, आबकारी विभाग के सूत्रों के अनुसार जहरीली शराब पीने से हुई मौतों के बावजूद शराब की कई दुकानों में बिक्री बढ़ी है। उन्होंने बताया कि नांगल थाना क्षेत्र के सिड़की, दधहेड़ा, गांगनोली, लाखनोर और साधारण सिर गांवों में सरकारी शराब की दुकानों में बिक्री दोगुनी हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static