“प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झोंकी जनता की आंखों में धूल’’

punjabkesari.in Monday, Dec 31, 2018 - 02:36 PM (IST)

वाराणसीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ‘फर्जी लोकार्पण’ कर वाराणसी की जनता की आंखों में धूल झोंकने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने रविवार को धरना-प्रदर्शन कर अपना विरोध व्यक्त दिया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विधायक अजय राय के नेतृव में स्थानीय निवासियों ने वाराणसी के गरथमा बाजार में धरना-प्रदर्शन दिया।

राय ने दावा किया कि तीन साल पहले चौड़ीकृत भोजूवीर-सिन्धोरा मार्ग तथा इसी परियोजना के तहत नाद नदी बन रहे पुल का रिमोर्ट प्रणाली से प्रधानमंत्री ने लोकार्पण कर जनता को गुमराह किया तथा उनकी आंखों में धूल झोंका। उन्होंने कहा कि पुल पर चल रहे निर्माण कार्य के कारण लोग नाद नदी की तलहटी के बाइपास कच्चा मार्ग से बेहद परेशानी से गुजरने को मजबूर हैं। मोदी से गत लोकसभा का चुनावी मुकाबला कर चुके राय ने कहा कि लोकार्पण से पहले उन्हें वास्तविक स्थिति की जानकारी हासिल करनी चाहिए थी। इससे पहले भी उनके द्वारा इस तरह कई आधी-अधूरी परियोजनाओं का लोकार्पण कर भोलभाली जनता का मजाक उड़ाया गया। रामनगर सामने घाट पुल तो कभी मडुवाडीह रेलवे फ्लाई ओवर पुल और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, प्रधानमंत्री ने आधूरे निर्माण की परवाह किए ही लोकार्पण किया।  

उन्होंने आंदोलनकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जैसे पद पर बैठे किसी व्यक्ति द्वारा ‘फर्जी लोकार्पण’ करना बेहद ‘शर्मनाक’ है। धरना-प्रदर्शन में कांग्रेस के जिला अध्यक्ष सर्वश्री प्रजानाथ शर्मा, कांग्रेस नेता सतीश चौबे, प्रो.सतीश कुमार राय, शैलेंद्र सिंह सहित बड़ी संख्या में स्थानीय नागरिक शामिल हुए।  गौरतलब है कि मोदी ने शनिवार अपने एक दिसवसीय वाराणसी दौरे के दौरान बड़ालालपुर के पंडित दीन दयाल उपाध्याय हस्तकला संकुल में आयोजित एक सम्मेलन में करीब 279 करोड़ रुपये की 29 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया था। लोकार्पण होने वाली 15 परियोजनाओं में 4677 लाख रुपये की लागत वाली भोजूवीर-सिन्धोरा मार्ग चौड़ीकरण कार्य शामिल हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Related News

static