Balasore Train Accident पर प्रियंका ने जताया दुख, मृतकों के परिजनों के प्रति व्यक्त की गहरी संवेदना

punjabkesari.in Saturday, Jun 03, 2023 - 12:47 PM (IST)

यूपी डेस्क, Balasore Train Accident: ओडिशा के बालासोर जिले में हुए ट्रेन हादसे पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी प्रियंका गांधी ने गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि बालासोर, उड़ीसा में हुई ट्रेन दुर्घटना का दुखद समाचार मिला। मृतकों के परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं। मैं ईश्वर से प्रार्थना करती हूं कि सभी घायलों को जल्द स्वास्थ्य लाभ मिले। उन्होंने सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील है कि राहत कार्यों में पूर्ण सहयोग करें।

PunjabKesari

बता दें कि ओडिशा के बालासोर जिले में बहनगा स्टेशन के निकट शुक्रवार की शाम दो एक्सप्रेस ट्रेन की भिड़ंत होने से इस दर्दनाक हादसे में अब तक मिली जानकारी के मुताबिक 2800 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 1000 से ज्यादा लोग घायल हुए है। बताया जा रहा है कि अभी मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। रेलवे प्रवक्ता अमिताभ शर्मा ने बताया कि शालीमार चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन के कुछ डिब्बे बालासोर के निकट पटरी से उतर कर बगल के रेलवे ट्रैक पर गिर गये। इसके कुछ ही देर बाद दूसरी एक्सप्रेस ट्रेन इन कोच से टकरा गयी और उसके कुछ डिब्बे पलट गये। दूसरी ट्रेन के तीन-चार डिब्बे पटरी से उतर गये। जिस वजह से ये हादसा हुआ।

PunjabKesari
 

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू समेत कई नेताओं ने घटना पर जताया दुख
घटना पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ,उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी सहित कई लोगों दुर्घटना पर गहरा दुख जताया है।

PunjabKesari

मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये की सहायता 
रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मृतकों के परिजनों के लिए 10-10 लाख रुपये की सहायता की घोषणा की है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ओडिशा के बालासोर जिले में शुक्रवार की शाम हुए रेल हादसे पर संवेदना व्यक्त करते हुए इस दुर्घटना में जान गंवाने वाले पीड़ितों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से दो-दो लाख रुपए देने की घोषणा की है। घटना को लेकर प्रधान मंत्री मोदी ने दिल्ली में ने हाईलेवल मीटिंग की। दोपहर दो बचे तक आज पीएम मोदी घटनास्थल का निरीक्षण भी करेंगे। सभी घायलों का ओडिशा के बालासोर जिले के विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static