लंबी जद्दोजहद के बाद प्रियंका गांधी को मिली ‘गंगा यात्रा’ करने की इजाजत

punjabkesari.in Sunday, Mar 17, 2019 - 01:31 PM (IST)

प्रयागराज/वाराणसीः लोकसभा चुनाव के लिए पूूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा की तीर्थराज प्रयाग से वाराणसी के लिए ‘गंगा यात्रा’ की अनुमति आखिरकार प्रशासन ने दे ही दी। उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता किशोर वार्ष्णेय बताया कि जिला कांग्रेस अध्यक्ष अनिल द्विवेदी के नेतृत्व में 2 दिन पहले एक दल जिला प्रशासन से महासचिव के गंगा यात्रा कार्यक्रम के लिए अनुमति मांगी थी। लंबी जद्दोजहद के बाद शनिवार देर रात प्रशासन ने गंगा यात्रा की अनुमति दे दी।

प्रवक्ता ने बताया कि प्रशासन ने लवायन घाट से सिरसा घाट तक स्टीमर से यात्रा की अनुमति दी है। उनका कहना है कि प्रशासन ने भले ही लवायन से अनुमति दी है, लेकिन गंगा यात्रा मनैया घाट से निकाली जाएगी। उन्होंने बताया कि प्रियंका गांधी सोमवार को पतित पावनी गंगा, श्यामल यमुना और अन्त: सलिला स्वरूप प्रवाहित सरस्वती के त्रिवेणी पर दर्शन पूजन करेंगी। उसके बाद कार द्वारा यमुनापार में नैनी के निकट मनैया घाट से स्टीमर से गंगा यात्रा निकालेंगी। इस दौरान उनके साथ कांग्रेस के बड़े नेता भी रहेंगे। महासचिव का 3 दिवसीय प्रयागराज से वाराणसी का सफर जल मार्ग से होगा।

इस बीच मिर्जापुर, भदोही क्षेत्र में आने-जाने के लिए सड़क मार्ग का उपयोग करेंगी। इस दौरान कई जगह वह गांव और उपासना स्थल पर भी जाएंगी। वह इन क्षेत्रों में जनता कार्यकर्ता और बुनकरों से मुलाकात कर उनकी और क्षेत्र की समस्याओं के बारे में जानकारी लेंगी। जल मार्ग से भ्रमण करने का उनका मकसद ग्रामीण क्षेत्रों के उन लोगों की व्यथा जानना है, जिनकी आवाज सही जगह तक नहीं पहुंच पाती और वे किसी भी प्रकार की सुविधा से हमेशा वंचित रहते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static