‘प्रतिज्ञा रैली' में सरकार पर बरसीं प्रियंका गांधी, बोलीं- कहा था मुरादाबाद स्मार्ट सिटी बनेगी, क्या बना?

punjabkesari.in Thursday, Dec 02, 2021 - 03:26 PM (IST)

मुरादाबाद: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने गुरुवार को मुरादाबाद में ‘प्रतिज्ञा रैली' को संबोधित करते हुए मौजूदा सरकार पर जमकर निशाना साधा। प्रियंका ने कहा, आप सब का मेरे ससुराल में स्वागत है। मैं मानती हूं कि मैं बहुत दिनो के बाद आई हूं। आपने मेरे परिवार को संरक्षण दिया।

प्रियंका ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, पहले जो सरकार थी वह पीतल उद्योग का समर्थन करती थी, लोन भी मिलता था और टैक्स में भी राहत मिलती थी। इसीलिए उद्योग आगे बढ़ा, लेकिन नोट बंदी और GST ने उद्योग की कमर तोड़ दी। यहां पर पीतल नगरी आपने बनाई और इस सरकार ने अंधेर नगरी बनाई।

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि UPTET में पेपर out हुआ और भर्ती फिर से लटक गई. 12 परीक्षाओं में ऐसा हुआ। योगी जी कहते हैं नौकरी है लेकिन नौकरी योग्य युवा नहीं। कई परिवारों की समस्या है कि पढ़ाई की और रोजगार नहीं है। उत्तर प्रदेश साम्प्रदायिकता और जातिवाद पर आधारित है, इसलिए जवाबदेह नहीं हैं। जब तक वोट विकास के आधार पर नहीं डलेगा तब तक इसी तरह की राजनीति होगी। 

प्रियंका ने कहा, पिछले 5-6 सालों में मुरादाबाद में 2 हजार करोड़ रुपए का कारोबार घट गया है। आज 3 लाख कारीगरों की रोजी रोटी खत्म हो चुकी है। भाजपा की नीतियों ने कारोबार और आपके भविष्य को बर्बाद कर दिया है। कांग्रेस पार्टी इस चुनाव को सिर्फ विकास के आधार पर लड़ना चाहती है। हमने प्रतिज्ञा ली हैं कि हम 20 लाख रोजगार दिलवाएंगे। हर जिले में हम उद्योगों के हब लगवाएंगे। यह खोखला वचन नहीं है।

गौरतलब है कि 15 नंवबर को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की अचानक तबीयत बिगड़ने की वजह से उनका पिछले दिनों मुरादाबाद का दौरा ऐन वक्त पर स्थगित हो गया था। प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा का गृह जनपद होन के कारण मुरादाबाद प्रियंका गांधी की ससुराल भी है। वाड्रा के मुरादाबाद दौरे को लेकर नगर पुलिस अधीक्षक , पुलिस अधीक्षक यातायात एवं अपर जिलाधिकारी मुरादाबाद ने कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था के द्दष्टिगत सकिर्ट हाउस और बुद्धि विहार क्षेत्र का निरीक्षण किया गया तथा संबन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये।        

उल्लेखनीय है कि पश्चिम उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को मजबूती देने के इरादे से वाड्रा का दो दिसंबर को मुरादाबाद में प्रतिज्ञा रैली का कार्यक्रम रखा गया है। इसमें कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, इमरान प्रतापगढी समेत पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता प्रतिज्ञा रैली में शिरकत की। इस रैली का मकसद सपा, बसपा और भाजपा में खिसके कांग्रेस के पंरपरागत मतदाताओं को वापस पार्टी की ओर लाना है। इसके मद्देनजर ही आगामी विधानसभा चुनाव में वाड्रा ने 40 फीसदी महिलाओं को टिकट देने, इंटर पास लड़कियों को स्मार्ट फोन और स्नातक पास करने वाली लड़कियों को इलेक्ट्रानिक स्कूटी देने और किसानों का पूरा कर्जा माफ करने के अलावा 20 लाख युवाओं को सरकारी रोजगार देने, कोरोना की मार झेल रहे परिवारों को 25 हजार रुपये की मदद देने, आंगनबाड़ी महिलाओं को बढ़ा हुआ मानदेय देने, कोरोना काल का बकाया भी देने सहित अनेक चुनावी वादे प्रतिज्ञाओं के रूप में किये हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static