Priyanka Gandhi ने उठाए सवाल, पूछा- बृजभूषण सिंह पर कार्रवाई न होने की वजह बताएं PM मोदी

punjabkesari.in Friday, Jun 02, 2023 - 01:09 PM (IST)

नई दिल्ली/ लखनऊ, Priyanka Gandhi: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह पर लगे आरोपों को लेकर छपी एक खबर के हवाले से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल किया है कि आखिर आरोपी को क्यों बचाया जा रहा है और उसके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं हो रही है। वाड्रा ने कुश्ती संघ के अध्यक्ष पर लगे आरोपों को ट्वीट करते हुए प्रधानमंत्री से सीधा सवाल किया, 'नरेंद्र मोदी जी इन गंभीर आरोपों को पढि़ए और देश को बताइए कि आरोपी पर अभी तक कोई कारर्वाई क्यों नहीं हुई।' 
PunjabKesari
इसके साथ ही उन्होंने एक अंग्रेजी दैनिक में इस बारे में विस्तार से छपी खबर को भी पोस्ट किया है जिसमें कहा गया है कि बृजभूषण सिंह के खिलाफ दो प्राथमिकी दर्ज की गई हैं, जिनमें छेड़छाड़ के कम से कम 10 मामलों का विस्तार से उल्लेख है। खबर में कहा गया है कि इसके अलावा कम से कम दो मामले ऐसे हैं, जिनमें महिला खिलाड़ियों को तरक्की देने के लिए अनैतिक मांग की गई है।
PunjabKesari
महिला पहलवान ने कहा कि उसने जिस दिन एक बड़ी प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीता था, उसी शाम डब्ल्यूएफआई चीफ ने उसे अपने कमरे में बुलाकर उससे यौन संबंध बनाने की मांग की। इस मौके पर उन्होंने उसके लिए न्यूट्रीशन सप्लीमेंट खरीदने का वादा किया। एक निजी समाचार पत्र के मुताबिक, महिला पहलवान ने कहा कि सिंह ने उसे कमरे में बुलाया, उसे उसकी इच्छा के खिलाफ अपने बिस्तर पर बैठाया और उसकी सहमति के बिना उसे ‘जबरदस्ती’ गले लगाया। महिला पहलवान का आरोप है कि बृज भूषण ने कई साल तक उनका यौन उत्पीड़न और बार-बार अभद्र हरकतें कीं। जिसका उसे गहरा आघात लगा। अपनी शिकायत में महिला पहलवान ने कहा है कि जब उसने स्वर्ण पदक जीतने वाली रात को बृजभूषण शरण सिंह के ‘जबरन गले लगाने’ की घटना के बारे में एक वरिष्ठ पहलवान को बताया, लेकिन कोई भी इस मामले में उसके साथ नहीं आया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static