सोनभद्र नरसंहारः पीड़ित परिवारों से मिलने के बाद प्रियंका ने खत्म किया धरना, कहा- पूरा हुआ मकसद

punjabkesari.in Saturday, Jul 20, 2019 - 02:38 PM (IST)

वाराणसीः उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में हुए नरसंहार के घायलों को वाराणसी में देखने के बाद घटनास्थल पर जाने के दौरान मिर्जापुर में रोकी गईं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपना 26 घंटे तक चला धरना शनिवार को समाप्त कर दिया है। उन्होंने कहा कि मेरा मकसद पूरा हो गया है। मैं जा रही हूं, लेकिन मेरी लड़ाई जारी रहेगी। साथ ही कांग्रेस ने प्रत्येक मृतक परिवार को 10 लाख रुपये का अनुदान देने का ऐलान किया है।
PunjabKesari
बता दें कि, पीड़ित परिवारों के 12 सदस्यों ने शनिवार को प्रियंका गांधी से मिर्जापुर स्थित चुनार गेस्ट हाउस परिसर में मुलाकात की। इस दौरान प्रियंका शोकाकुल पीड़ित परिवारों के आंसू पोंछते और पानी पिलाते दिखीं। पीड़ित परिजनों ने हादसे का खौफनाक मंजर बयां किया। वहीं प्रियंका ने उनको हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया।
PunjabKesari
मालूम हो कि, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को सोनभद्र में हुए सामूहिक हत्याकांड के पीड़ित परिवारों से मिलने जाने के दौरान शुक्रवार को मिर्जापुर के अदलहाट क्षेत्र में प्रशासन ने रोककर अपराध प्रक्रिया संहिता की धारा 151 के तहत हिरासत में ले लिया था। बाद में उन्हें चुनार गेस्ट हाउस लाया गया था।  प्रशासन के आला अधिकारियों ने उन्हें सोनभद्र में दफा 144 लागू होने की बात कहते हुए वापस लौट जाने को कहा मगर प्रियंका ने उन्हें जवाब दिया कि वह अकेली ही सोनभद्र जाकर पीड़ितों से मिलने को तैयार हैं। ऐसे में निषेधाज्ञा का तनिक भी उल्लंघन नहीं होगा।
PunjabKesari
उन्होंने साफ कहा कि वह उनसे मिले बगैर वापस नहीं जाएंगी। प्रियंका ने रात चुनार गेस्ट हाउस में ही गुजारी। प्रियंका और अधिकारियों के बीच रात करीब 12:00 बजे से 1:15 बजे तक चली दूसरे दौर की बातचीत भी नाकाम रही। जिसके बाद प्रियंका और उनके सैकड़ों समर्थक चुनार गेस्ट हाउस में ही डटे रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static