कांग्रेस पर लगे आरोप का प्रियंका ने दिया जवाब, कहा- 'हम बन ही नहीं सकते हैं धर्म विरोधी पार्टी' लोगों की भावनाओं का आदर करते हैं

punjabkesari.in Saturday, May 18, 2024 - 08:41 PM (IST)

लखनऊ: लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में देश में जिन सीटों पर चुनाव होना है उनमें हमेशा से गांधी परिवार की विरासत के तौर पर चर्चा का केंद्र बने रहने वाली रायबरेली और अमेठी की सीट पर भी चुनाव है चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बेबाक अन्दाज में पूछे गए सवालों का जवाब एक निजी चैनल पर दी है।  प्रियंका ने कहा हम दोनों ही पूरे देश में प्रचार कर रहे थे हम दोनों ही चुनाव लड़ेंगे तो अलग अलग प्रचार पूरे देश में नहीं कर पाते। राहुल अमेठी से भाग गए है इस सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि मोदी क्यों नहीं लड़ रहे हैं वडोदरा से हम भाजपा की रणनीति पर नहीं चलेंगे भाजपा चाहती है हम दोनों एक ही जगह बैठ जाये पूरे देश में प्रचार न करे ।

रायबरेली में रेल कोच फैक्ट्री लगाया
अमेठी राय बरेली से हमारा रिश्ता अलग है ये गहरा जज़्बाती रिश्ता है यहां की जनता भी जानती है। सोनिया, राहुल, राजीव ने क्या किया रायबरेली और अमेठी में क्या किया यहां की जनता जानती है। रेल कोच फैक्ट्री तमाम अस्पताल हाईवे विकास कभी नहीं रुकता था, आज आप दो काम करेंगे कल आप को चार काम करने पड़ेंगे aims खोलने की बात आई तो बवाल मचा लेकिन राहुल ने किया कभी सरकार रहती है कभी नहीं रहती ।

 हमारा मकसद सिर्फ सेवा करना है - प्रियंका
राहुल चुनाव हारे हमारा मक़सद सिर्फ़ चुनाव नहीं है स्मृति ईरानी वहां सिर्फ़ चुनाव लड़ने जीतने आई है। हमारा मकसद सिर्फ सेवा करना है। हमारे खिलाफ दुष्प्रचार किया गया कि हम ज़मीन हड़पने आये है लेकिन लोग समझ गये है सच जान गये है । रॉबर्ट वाड्रा के चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा हम डट के लड़ रहे हैं हम दोनों जगह चुनाव लड़ रहे हैं अमेठी में हम चुनाव लड़ रहे हैं रायबरेली में भी चुनाव लड़ रहे है। उन्होंने कहा कि हम उम्मीद है कि किशोरी लाल शर्मा की अमेठी चुनाव जीतेंगे और स्मृति ईरानी को हरायेंगे।

मेरे पिता दादी ने शहादत दी यह मैं गर्व से कहती हूं
प्रियंका के जनता से इमोशनल अपील करने के सवाल पर कहा भाजपा चाहती है आप हमारे शहीद पिता को देशद्रोही कहे।  हमारी दादी को शहीद की जगह द्रोही कहे हम सच कहते है मैं 19 साल की उम्र में अपने पिता के टुकड़े लाई हूं मैं गर्व से कहती हूं, करूंगा मेरे पिता दादी ने शहादत दी है ।  मुझसे इल्ज़ाम लगा रहे है कि मैं इमोशनल पिच तैयार करती हूं। मोदी जी  मां कह कर रोते है क्या वह इमोशनल पिच नहीं है ।  रायबरेली और अमेठी की जनता ने हमेशा हमारी मुश्किल में मदद की है । काम के बल पर वोट मांग मंगलसूत्र पर वोट क्यों मांग रहे है। आप ने दस साल में क्या किया बेरोजगारी के लिए क्या किया एक बार जनता को बताये मोदी जी। उन्होंने कहा कि महंगाई पर क्यों कुछ नहीं कहते लोगो को घबराहट होती है जब सामान खरीदने जाती है, पैसे कम पड़ जाते है जवाब दे मोदी जी मंच पर आकर। प्रियंका गांधी ने कहा उज्जवला किसकी स्कीम थी राशन की स्कीम कांग्रेस की स्कीम थी भाजपा को लगता है ये एहसान कर रहे है ये काम है उनका नहीं है।

लाल गंज में पुल टूटा मोदी ने उद्घाटन
 उन्होंने कहा कि लाल गंज में पुल टूट के गिर गया लालगंज के मोदी ने उद्घाटन किया। प्रियंका गांधी ने मोदी पर तंज कसते कहा आप बेफिजूल की बातें करते है जनता को बताइये जो वो जानना चाहते है आप ने बैंक के लोन माफ किए सिर्फ पैसे वालों का। मोदी चमकते हुए पीएम बड़े बड़े सेठों के साथ बड़े बड़े देशों के पीएम के साथ लेकिन जनता समझ गई है कि हमारे जीवन में कुछ नहीं बदला इससे कांग्रेस पार्टी अपनी गैरेंटी देती है । प्रियंका ने एंटी हिंदू के मामले में सवाल पूछने पर कहा बड़े बड़े घराने के लोगो के मीडिया चैनल है और हमारी पार्टी के सबसे बड़े नेता महात्मा गांधी थे उनका पूरा आंदोलन सत्य अहिंसा पर चली जो हिंदू धर्म की सीख है।  महात्मा गांधी को जब गोली लगी उनके मुख से क्या निकला हे राम ।  प्रियंका गांधी ने कुछ दिन पहले एक इंटरव्यू दिया जिसमें अपनी विचारधारा का खंडन कर दिया एक दिन कुछ कहते है अगले दिन बदल देते है ।

राम मंदिर न जाना क्या गलती थी?
प्रियंका से जब पूछा गया राम मंदिर न जाना क्या गलती थी जिसके जवाब में उन्होंने कहा धर्म राजनीतिक मामला नहीं है। हम लोगों की भावनाओं का आदर करते है।  भाजपा ने निमंत्रण नहीं भेजा लेकिन हम देश की भावनाओं का आदर करते है हम जनता के प्रतिनिधि है।  प्रियंका गांधी ने महिला हूं लड़ सकती हूं की मुहिम के सवाल पर कहा ये मुहिम अच्छी थी up में चली नहीं लेकिन उसका एक अलग नतीजा आया कि पूरे देश में चेतना आई कि महिलाएं एक महत्वपूर्ण शक्ति है राजनीतिक दलों में जागरूकता आई है महिलाओं को लेकर ये अच्छा है हम चाहते थे देश में महिलाओं को लेकर चेहतना आये । प्रियंका गांधी ने कहा कि हमारी पार्टी 32 सालों तक सरकार नहीं रही मैं जब up में काम कर रही थी मेरे काम  नतीजा इस चुनाव में दिखेगा ये हमें मालूम था कि उस चुनाव में नतीजा नहीं आएगा आज up में अण्डर करंट है उसकी वजह है कि हम गांव में हर जगह लड़े है ।

पीएम के पद की गरिमा होती है- प्रियंका
प्रियंका ने कहा कि पीएम के पद की गरिमा होती है, महान नेताओं ने पद संभाला है किसी ने इस तरह की भाषा नहीं इस्तेमाल की।  आप जनता को बेवकूफ समझ रहे है। प्रियंका गांधी ने कहा नया भारत चाहता है हमें नया प्रत्याशी चाहिये परिवार का नहीं चाहिये।  भाजपा का गिनिये कितने परिवार उनकी पार्टी में है । हमारी पार्टी उनकी तरह नहीं है जहां सिर्फ़ मोदी जी और अमित शाह निर्णय लेते है हमारी पार्टी लोकतांत्रिक पार्टी है हमारे यहां परिवार निर्णय नहीं लेता भाजपा में तो मंत्री अकेले में रोते है।

मोदी सत्ता पाने के लिए कुछ भी कर लेंगे
प्रियंका गांधी काम दार वर्सेज़ नाम दार के सवाल पर कहा सबसे बड़े नाम और मोदी की ख़ुद है क्यों नहीं जाते जनता से सच बताते है मोदी जी बनाम नेहरू गांधी परिवार के सवाल par कहां मोदी की को मेरे परिवार को लेकर सनक है हमें नहीं है हम विपक्ष में है सवाल उठाना हमारा काम है हम विपक्ष के नेता है हम सवाल उठायेंगे हम मोदी जी के चमचे नहीं है । मोदी जी बड़े अरबपतियों के कर्ज माफ कर रहे है ये राजनीति सत्ता पाने के लिए कुछ भी कर लेगी । चाय वाला पीएम बन कांग्रेस को ये हज़म नहीं है इसपर प्रियंका गांधी ने कहा हमने कभी ऐसा नहीं कहा ये लोकतंत्र हमने ऐसा बनाया कि मोदी जी आज ग़रीब परिवार से आकर पीएम बने हमने कभी ऐसा नहीं कहा ।

राहुल हमेशा सच बोलते
प्रियंका गांधी से जब पूछा गया कि ये चुनाव अगर हारती है कांग्रेस तो नेहरू गांधी परिवार के अलावा कोई और कमान संभालेंगी , हमारे घर में एक बार एक राजनीतिक ज्योतिष आये पिता की का इंतज़ार कर रहे थे मैं वहां से गुज़र रही थी मेरा हाथ देखा कहा आप एक दिन पीएम बनेंगी इतने में पिता जी आ गये और उन्होंने कहा कि तुम्हें ये सब नहीं करना है यहाँ कहाँ आ गए तुम बिलकुल दिमाग में मत लेना ये बात ।  प्रियंका गांधी से जब पूछा गया राहुल गांधी में क्या फर्क आया है राहुल बहुत गंभीर है राहुल हमेशा सच बोलते है इस बात से मैं चिढ़ती भी हूँ वो हमेशा सच बोल देते है चाहे आप को पसंद आए या न आए वो थोड़ा मुंह फट है ।

प्रियंका गांधी ने कहा राहुल डरते नहीं भाजपा ने इतनी महंगी कैंपेन चलाई लेकिन वो नहीं डरे।  देश जनता समझ चुका है कि राहुल गांधी डरते नहीं और सच बोलते है । राहुल पीएम बन सकते है इस सवाल पर बोली प्रियंका बोली बहुत अच्छे पीएम बनेंगे मोदी जी आए राहुल जी से धर्म पर चर्चा करे उन्हें बहुत गहरी जानकारी है ।  प्रियंका कांग्रेस की ब्रह्मास्त्र है इस सवाल पर बोली मैं थोड़ा बारीक तरीके से देखती हूं झंडे बैनर नहीं बटें तो बटवाती हूं मैं तीन बजे तक जागते हूं।  अफवाह है कि चुनाव के बाद आप बाई इलेक्शन लड़ेंगे आप यहां से सीएम कैंडिडेट होंगी ये आप लोगो की सोच है आप लोग मेरा अवतार बनाते है । प्रियंका ने कहा मैं कभी विदेश नहीं गई पढ़ने मैं यही पढ़ी मेरे दोस्त साधारण है मैं साधारण जीवन जीती हूं ये आज एक स्पष्टीकरण देना चाहती हूं ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static