प्रियंका ने योगी पर साधा निशाना, बोली- यूपी सरकार झूठी कर्जमाफी का पीट रही ढोल

punjabkesari.in Monday, Mar 09, 2020 - 01:42 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर बेहद गंभीर, कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव तथा प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने सूबे की योगी सरकार पर ट्वीट कर किसानों की कर्जमाफी को लेकर निशाना साधा है। वाड्रा ने कहा कि कर्ज में डूबे किसान आत्महत्या कर रहे हैं और सूबे की योगी सरकार का दावा है कि यहां पर किसानों का कर्ज माफ किया गया है। हकीकत तो सबके सामने है।

बता दें कि सहारनपुर में कर्ज में डूबे एक किसान के आत्महत्या करने के मामले में प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर लिखा कि सहारनपुर के इस किसान पर मात्र एक लाख चालीस हजार रुपए का लोन था, लेकिन बैंक ने इस किसान को इतना प्रताडि़त किया कि उन्होंने बैंक के सामने ही आत्महत्या कर ली। यूपी में हर जगह यही हाल है। छोटे-छोटे लोन के लिए किसानों को प्रताडि़त किया जा रहा है। प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि भाजपा सरकार अपनी तीन वर्ष की उपलब्धियों में झूठी कर्ज माफी का ढोल पीट रही है। इस परिवार के लिए सरकार का क्या जवाब है।?
PunjabKesari
जानकारी मुताबिक सहारनपुर के छुटमलपुर कस्बे में रहने वाले किसान वेदपाल ने बैंक के सामने ही आत्महत्या कर ली थी। वेदपाल ने यूनियन बैंक आफ इंडिया से किसी दलाल के माध्यम से लोन लिया था, लेकिन लोन देते समय बैंक ने वेदपाल से पूर्व में दूसरे बैंक से लिए गए लोन का नो-ड्यूज सर्टिफिकेट जमा नहीं करवाया था। इसके बाद में बैंक द्वारा पिछले बैंक के नो-ड्यूज सर्टिफिकेट की मांग की गयी। पूर्व बैंक से नो-ड्यूज सर्टिफिकेट ना मिल पाने के कारण और बैंक के लगातार लोन का पैसा वापस जमा करने के दबाब से परेशान आकर वेदपाल ने सहारनपुर में एक बैंक के सामने पेड़ से लटक कर अपनी जान दे दी।

वहीं मृतक के परिजनों का आरोप है कि दलालों व बैंक मैनेजर की मिली भगत से किसान को ऋण देने के लिए यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के मैनेजर ने रिश्वत में मोटी रकम ली थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static