श्रीराम एयरपोर्ट के भूमि अधिग्रहण का विरोध तेज, महिलाओं ने मोदी-योगी से मांगी फांसी

punjabkesari.in Monday, Nov 02, 2020 - 05:59 PM (IST)

अयोध्या: श्रीराम एयरपोर्ट के मुआवजे का मामला शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। जिसको लेकर स्थानीय प्रशासन और किसानों में तकरार जारी है। पहले किसानों ने मुआवजा कम मिलने के विरोध में जनेऊ की कसम खाई, थाली और ताली बजाकर विरोध दर्जा कराया और अब महिलाएं हाथों में तख्ती लेकर मोदी और योगी मुर्दाबाद के लगाते हुए फांसी की मांग कर रही हैं।

PunjabKesari

"योगी जी हम किसानों को फांसी दो या हमारी जमीन का सही मुआवजा दो" स्लोगन लिखे तख्ती हाथ में लिए महिलाएं कोई और नहीं, बल्कि धरमपुर, कुटिया और गंजा के किसानों की गृह लक्ष्मियाँ हैं जो श्री राम एयरपोर्ट अयोध्या के लिए ज़मीन अधिग्रहण के बदले कम मुआवजे को लेकर नाराज हैं और लगातार विरोध प्रदर्शन कर रही हैं। लेकिन इनकी फरियाद सुनने वाला कोई नहीं है। 

PunjabKesari

किसानों की इन्हीं समस्याओं को लेकर समाजवादी पार्टी ने योगी सरकार को घेरा है। सपा के पूर्व राज्यमंत्री तेज नारायण पांडेय ने कहा कि किसानों को न्याय दिलाने के लिये किसी भी हद तक जाने को तैयार हैं। किसानों के समर्थन में आये सपा नेता व पूर्व राज्यमंत्री तेज नारायण पांडेय ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने एक तरफ जहां किसानों का सहारा लेकर  सत्ता हासिल की और अब उन्हीं किसानों के साथ कुठाराघात कर रही है, जिसे समाजवादी पार्टी किसी हाल में बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि अगर धर्मपुर के लोगों के साथ कुछ गलत हुआ तो सपा धरना प्रदर्शन से लेकर हर लड़ाई लड़ेगी। 

धर्मपुर के किसानों ने योगी सरकार पर दोहरा मापदंड अपनाने का आरोप लगाया है, उनका कहना है कि कहीं का सर्किल रेट कुछ है तो कहीं का कुछ। अब तीनों गाँवों की महिलाओं ने हाथों में "योगी जी हम किसानों को फांसी दो या हमारी जमीन का सही मुआवजा दो" स्लोगन लिखे तख्ती हाथ में लिए सरकार विरोधी नारे लगाते हुए विरोध प्रदर्शन कर रही हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static