पुलिस बल के सहायक के रूप में प्रान्तीय रक्षक दल की बड़ी भूमिका: योगी

punjabkesari.in Friday, Feb 22, 2019 - 11:18 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पुलिस बल के सहायक के रूप में प्रान्तीय रक्षक दल (पीआरडी) की बड़ी भूमिका है। योगी ने पीआरडी जवानों की सराहना करते हुए उनका मानदेय 250 से बढ़ाकर 375 रुपए प्रतिदिन किए जाने की घोषणा की है। 

उन्होंने कहा कि प्रान्तीय रक्षक दल द्वारा शांति, सुरक्षा, यातायात व्यवस्था, पर्व, त्योहार, आपदा आदि की स्थिति में सराहनीय कार्य किया जाता है। पुलिस बल के सहायक के रूप में प्रान्तीय रक्षक दल की बड़ी भूमिका है। इसके दृष्टिगत पी.आर.डी जवानों को अधिक से अधिक ड्यूटी प्रदान कर उनके सम्मानजनक जीवन के लिए वर्ष 2018-19 में प्राविधानित 23 करोड़ रुपए की ड्यूटी भत्ता मद की धनराशि को वित्तीय वर्ष 2019-20 में बढ़ाकर 125 करोड़ रुपए किया गया है। 

उन्होंने मुख्य सचिव एवं पुलिस महानिदेशक को पीआरडी जवानों को शांति, सुरक्षा, यातायात आदि विभिन्न व्यवस्थाओं से जोड़ते हुए अधिक से अधिक ड्यूटी प्रदान करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि इन जवानों को प्रशिक्षण, प्रशिक्षण के दौरान मानदेय, समय पर यूनीफॉर्म एवं अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाए। बता दें कि योगी गुरुवार को लोक भवन में राज्य स्तरीय स्वामी विवेकानन्द युवा पुरस्कार वितरण समारोह एवं प्रान्तीय रक्षक दल सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static