कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की गिरफ्तारी के विरोध में राज्य भर में कार्यकर्ताओं ने किया विरोध प्रदर्शन

5/27/2020 7:36:14 PM

लखनऊ, 27 मई :भाषा: उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की गिरफ्तारी के विरोध में बुधवार को पूरे प्रदेश में पार्टी के जिला एवं शहर अध्यक्षों, पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने काली पट्टी बांधकर एवं उपवास रखकर विरेाध प्रदर्शन किया ।
कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सोशल मीडिया के माध्यम से राज्य की योगी सरकार के खिलाफ आवाज उठाकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को तत्काल बिना शर्त रिहा करने की मांग की। इसके उपरान्त सभी पदाधिकारियों ने राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन प्रेषित किया।
प्रदेश कांग्रेस द्वारा जारी एक बयान के अनुसार राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन में कहा गया है कि वर्तमान में कोरोना वायरस महामारी से पूरा देश प्रभावित है। इसके चलते लगाये गये लॉकडाउन से लाखों प्रवासी मजदूर, किसान, असंगठित क्षेत्र में काम करने वाले, सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमी, मछुआरे और दिहाड़ी मजदूर अत्यन्त परेशानी में में हैं। उन्हें सैंकड़ों किमी0 पैदल चलना पड़ रहा रहा है। सरकार द्वारा परिवहन की कोई सुविधा उपलब्ध नहीं होने के कारण रास्ते में बहुत से प्रवासी मजदूरों की मौत हो गयी है।
ज्ञापन में आगे कहा गया है कि इन प्रवासी मजदूरों को उनके घरों तक पहुंचाने के लिए कांग्रेस पार्टी द्वारा एक हजार बसें चलाने का निर्णय लिया था जिसे प्रदेश सरकार की ‘हठधर्मिता’ के चलते मंजूरी नहीं दी गयी। इसका विरोध करने पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया जो दिनांक 21 मई से लखनऊ जेल में हैं। साथ ही प्रदेश में हमारे कई नेताओं के ऊपर भी ‘फर्जी’ मुकदमे लगाये गये हैं ।
ज्ञापन में मांग की गयी है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को तत्काल रिहा किया जाये। साथ ही हमारे नेताओं के खिलाफ दर्ज ‘फर्जी’ मुकदमे वापस लिये जायें।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency

Related News