सोलर पैनल बनाने वाली कंपनी के भवन का एक हिस्सा ढहने से मजदूरों की मौत, मालिक गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Aug 01, 2020 - 07:15 PM (IST)

नोएडा, एक अगस्त (भाषा) उत्तर प्रदेश में गौतमबुद्धनगर के नोएडा के सेक्टर 24 थानाक्षेत्र के एफ- ब्लॉक में बीती रात को एक फैक्ट्री की इमारत का अगला हिस्सा गिरने से हुई दो लोगों की मौत के मामले में पुलिस ने कंपनी के मालिक को गिरफ्तार किया है।
पुलिस के अनुसार इस घटना में जान गंवाने वाले एक व्यक्ति की पत्नी की शिकायत पर, कंपनी के मालिक के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज हुआ है।

पुलिस उपायुक्त प्रथम संकल्प शर्मा ने बताया कि सेक्टर 24 थानाक्षेत्र के एफ- ब्लॉक में शुक्रवार की रात को सोलर पैनल निर्माता कंपनी की इमारत का अगला हिस्सा गिर गया, जिसके मलबे में चार मजदूर दब गए। एनडीआरएफ एवं दमकल विभाग ने मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला। उन्हें एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां पर डाक्टरों ने जयेंद्र ठाकुर एवं गोपी को मृत घोषित कर दिया, जबकि गंभीर रूप से घायल आशू एवं सागर का इलाज चल रहा है।

उन्होंने बताया कि जयेंद्र ठाकुर की पत्नी रेणु देवी की शिकायत पर कंपनी के मालिक आर के भारद्वाज के खिलाफ धारा 304 के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है। आर के भारद्वाज मनुवादी मोर्चा के संयोजक हैं।
शर्मा ने बताया की पुलिस ने कंपनी के मालिक राम कुमार भारद्वाज को गिरफ्तार कर लिया है। वही इस घटना की मजिस्ट्रेटियल जांच जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने नगर मजिस्ट्रेट उमाशंकर सिंह को सौंपी है। नोएडा प्राधिकरण की तरफ से भी इस मामले की जांच की जा रही है।
रेणु देवी का आरोप है कि फैक्ट्री में अवैध रूप से निर्माण किया गया था। जिसकी वजह से यह हादसा हुआ है। पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रही है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News

static