सचिवालय में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी, गिरोह के सरगना समेत दो गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Oct 11, 2020 - 06:45 PM (IST)

लखनऊ, 11 अक्टूबर (भाषा) उत्तर प्रदेश पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने रविवार को सचिवालय और अन्य सरकारी विभागों में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह के सरगना समेत दो सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया।
एसटीएफ की ओर से यहां जारी एक बयान के मुताबिक ऐसी सूचना मिली थी कि सचिवालय तथा अन्य सरकारी महकमों में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का सरगना देवेश कुमार मिश्र अपने कुछ साथियों के साथ राजधानी लखनऊ के इंदिरा नगर क्षेत्र स्थित अरविन्दो पार्क के पास किसी से मिलने आ रहा है। इस पर एसटीएफ की एक टीम मौके पर पहुंची और देवेश तथा उसके साथी विनीत कुमार मिश्र को गिरफ्तार कर लिया।
बयान के मुताबिक पकड़े गये ठगों के पास से फर्जी नियुक्ति पत्र और आदेश पत्र, संदिग्ध अभ्यर्थियों के शैक्षणिक प्रमाण पत्र और फोटो, दो रजिस्टर तथा कुछ अन्य सामान बरामद किया गया।
इसमें कहा गया कि गिरफ्तार अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया कि उनका गिरोह बेरोजगार नौजवानों को सचिवालय तथा अन्य सरकारी विभागों में नौकरी दिलाने का लालच देकर उनसे धन लेता है और उन्हें फर्जी तरीके से तैयार किया गया क्लर्क और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पद का नियुक्ति पत्र दे देता है।
उन्होंने बताया कि क्लर्क के पद के लिये प्रति अभ्यर्थी चार से पांच लाख रूपये और चपरासी पद के लिये दो से तीन लाख रुपये तक लेते थे। अभ्यर्थियों से मिले धन को सबके काम के हिसाब से आपस में बांट दिया जाता था।
अभियुक्तों के विरूद्ध इन्दिरा नगर थाने में मुकदमा दर्ज कराकर कार्यवाही की जा रही है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News

static