काजल हत्याकांड में वांछित एक लाख रुपये का इनामी अपराधी पुलिस मुठभेड़ में ढेर

punjabkesari.in Saturday, Sep 11, 2021 - 09:56 AM (IST)

गोरखपुर (उप्र) 10 सितंबर (भाषा) गोरखपुर जिले के गगहा थाना क्षेत्र के गोबरहिया पुल के पास पुलिस ने काजल हत्याकांड में वांछित एक लाख रुपये के इनामी कथित बदमाश विजय प्रजापति को मुठभेड़ में मार गिराया। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

पुलिस के अनुसार मुठभेड़ में मारा गया कथित अपराधी विजय प्रजापति हत्या के प्रयास, रंगदारी और लूट समेत कई आपराधिक मामलों में आरोपी था और जिले के गगहा थाना क्षेत्र के जगदीशपुर भलुआन गांव निवासी राजीव नयन की बेटी काजल सिंह की हत्या का मुख्य आरोपी था।

गोरखपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉक्टर विपिन ताडा ने बताया कि विजय की गतिविधियों के बारे में पुलिस की स्वाट, सर्विलांस और एसओजी टीम को बृहस्पतिवार को जानकारी मिली तो उसकी घेराबंदी की गई। गगहा थाना इलाके में जांच के दौरान पुलिस ने बाइक सवार दो लोगों को रोका तो उन्होंने पुलिस पर गोलियां चला दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फायरिंग की जिसमें एक बदमाश घायल हो गया लेकिन दूसरा भागने में सफल रहा।
उन्होंने बताया कि घायल बदमाश को पुलिस ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गगहा पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक की पहचान विजय प्रजापति के रूप में हुई है और उस पर एक लाख रुपये का इनाम था।

गौरतलब है कि पिछले 20 अगस्‍त को जगदीशपुर भलुआन में विजय प्रजापति ने पैसे के लिए राजीव नयन की पिटाई शुरू कर दी तो राजीव की बेटी काजल ने उसका वीडियो बनाना शुरू कर दिया। इस पर नाराज विजय ने काजल को गोली मार दी जिसकी उपचार के दौरान अस्पताल में मौत हो गई। विजय हिस्ट्रीशीटर था और देहरादून, बाराबंकी और गोरखपुर में हत्या के प्रयास, रंगदारी और लूट के एक दर्जन से अधिक मामलों में आरोपी था।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News

static