आटा कंपनी की एजेंसी दिलाने के नाम पर करीब पांच लाख रुपये की ठगी

punjabkesari.in Wednesday, Jun 22, 2022 - 06:40 PM (IST)

नोएडा, 22 जून (भाषा) आशीर्वाद कंपनी का डीलरशिप दिलवाने के नाम पर अज्ञात साइबर ठगों ने एक डिपार्टमेंटल स्टोर के मालिक से 4.93 लाख रुपये से अधिक की ठगी की । घटना की रिपोर्ट दर्ज कर थाना सेक्टर 113 पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी ।

पुलिस प्रवक्ता पंकज कुमार ने बताया कि गांव परथला खंजरपुर के रहने वाले डिपार्टमेंटल स्टोर चलाने वाले रविंदर यादव ने थाना सेक्टर 113 में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उन्होंने आशीर्वाद आटा की एजेंसी लेने के लिए ऑनलाइन सर्च किया।
उन्होंने बताया कि इसी दौरान मनीष गुप्ता नामक व्यक्ति ने खुद को आशीर्वाद कंपनी का पर्सनल रिलेशनशिप ऑफिसर बताया और एजेंसी दिलवाने की बात की तथा कुछ दस्तावेज मांगे।
उन्होंने बताया कि उसके बाद रविंदर से आरोपी ने विभिन्न मदों में कई बार में 4,93,916 रूपये अपने खाते में ट्रांसफर करवा लिया। उन्होंने बताया कि बाद में जब रविंदर को पता चला कि वह ठगी का शिकार हुआ है उसने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करायी और पुलिस मामले की जांच कर रही है।

कुमार ने बताया कि सेक्टर 122 में रहने वाले राजेंद्र ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि अज्ञात साइबर ठगों ने जीवन बीमा कराने के नाम पर उनसे 1,21,000 रुपए की ठगी कर ली। उन्होंने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

उन्होंने बताया कि थाना सेक्टर 49 क्षेत्र के बरौला गांव में रहने वाले निखिल चौहान से अज्ञात साइबर ठगों ने 51 हजार रुपए ठग लिया। उन्होंने बताया कि साइबर ठगों ने उनसे संपर्क करके धन दुगना करने का लोभ दिया तथा उनसे पैसे ठग लिया।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News

static