''''काली'''' के पोस्टर को लेकर फिल्मकार लीना मणिमेकलाई एवं अन्य के खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Tuesday, Jul 05, 2022 - 06:30 PM (IST)

लखनऊ, पांच जुलाई (भाषा) विवादित पोस्टर के मामले में ''काली'' फिल्म की निर्माता लीना मणिमेकलाई के खिलाफ लखनऊ तथा गोंडा जिलों में मुकदमे दर्ज किये गये हैं।
पुलिस सूत्रों के मुताबिक लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में फिल्मकार लीना मणिमेकलाई, निर्माता आशा एसोसिएट्स और संपादक श्रवण ओनाचन के खिलाफ सोमवार रात धारा 120—बी (साजिश रचने), 153—बी (राष्ट्रीय एकता के खिलाफ प्रभाव डालने वाले भाषण देना या लांछन लगाना), 295 (किसी वर्ग के धर्म का अपमान), 298 (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के सविचार आशय से शब्द उच्चारित करना) समेत विभिन्न धाराओं तथा सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 66 और 67 के तहत मामला दर्ज किया गया है।
गोंडा में रितेश नामक वकील ने हिंदू धर्म के लोगों की भावनाएं आहत करने के आरोप में मामला दर्ज कराया है। इसके अलावा लखीमपुर खीरी जिले में भी इसी मामले में पुलिस से शिकायत की गयी है।
गौरतलब है कि फिल्मकार लीना मणिमेकलाई ने गत दो जुलाई को ''काली'' फिल्म का पोस्टर सोशल मीडिया पर साझा किया था। इस पोस्टर में मां काली का रूप धारण किये महिला को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है। इसके अलावा इसमें कुछ अन्य आपत्तिजनक चीजें भी हैं। इस पोस्टर का व्यापक स्तर पर विरोध हो रहा है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News

static