कांग्रेस ने कर्नाटक की नई सरकार में दलितों, मुसलमानों की उपेक्षा की: मायावती

punjabkesari.in Saturday, May 20, 2023 - 05:11 PM (IST)

लखनऊ, 20 मई (भाषा) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने कांग्रेस पर कर्नाटक के नये मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री चुनते समय ‘‘जातिवादी मानसिकता’’ के कारण दलितों और मुसलमानों की उपेक्षा करने का शनिवार को आरोप लगाया।

मायावती ने ट्वीट किया, ‘‘ कर्नाटक विधानसभा चुनाव के उपरान्त मंत्रिमण्डल में डी. के. शिवकुमार को उपमुख्यमंत्री बनाकर कांग्रेस ने अपनी अन्दरुनी कलह को थोड़ा दबाने का प्रयास किया है, किन्तु दलित और मुस्लिम समाज की उपेक्षा क्यों, जबकि इन दोनों वर्गों ने एकजुट होकर कांग्रेस को वोट देकर विजयी बनाया।’’
उन्‍होंने कहा, ‘‘कांग्रेस द्वारा कर्नाटक में मुख्यमंत्री पद के लिए दलित समाज की उठी दावेदारी की पूरी तरह से अनदेखी करने के बाद अब किसी भी दलित और मुस्लिम को उपमुख्यमंत्री नहीं बनाना, यह इनकी जातिवादी मानसिकता को दर्शाता है अर्थात इन्हें ये वर्ग केवल अपने खराब दिनों में ही याद आते हैं। ये लोग सतर्क रहें।’’

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धरमैया ने शनिवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। वह दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री बने हैं।
सिद्धरमैया के साथ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डी के शिवकुमार ने भी शपथ ग्रहण की, जो राज्य सरकार में उपमुख्यमंत्री बने हैं।

गौरतलब हैं कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बसपा ने 133 सीटों पर चुनाव लड़ा था और एक भी सीट पर जीत नहीं हासिल कर पाई थी।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News

static