शेल्टर हाउस में क्वारंटाइन प्रवासी ने रचाई अनोखी शादी, SDM  ने उपहार प्रदान कर दिया आशीर्वाद

punjabkesari.in Friday, May 22, 2020 - 11:54 AM (IST)

इटावा: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का कहर जारी है। जिसके चलते 31 मई तक लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है। इसी बीच औरैया जिले में अजीतमल कस्बा में बनाये गये शेल्टर होम में प्रवासी युवक ने दिल्ली निवासी युवती से शादी रचाई। दोनों के परिजनों की सहमति और उपजिलाधिकारी की अनुमति के बाद शेल्टर होम में ही शादी सम्पन्न कराई गई। इस अवसर पर उपजिलाधिकारी ने नव विवाहित जोड़े को उपहार प्रदान कर आशीर्वाद दिया।

बता दें कि दिल्ली निवासी बाबूराम ने अपनी पुत्री राधा की शादी औरैया जिले के अजीतमल क्षेत्र के सिकरोडी गांव निवासी संतोष कुमार के पुत्र श्रीकांत के साथ तय की थी। मार्च माह में बाबूराम अपने परिवार के साथ अजीतमल क्षेत्र के गांव शाहपुर बेदी रिश्तेदारी में झंडा चढ़ाने आए थे। इसी बीच 25 मार्च को लॉकडाउन प्रभावी हो गया तो वे वापस दिल्ली नहीं जा सके। दूसरी ओर अजीतमल क्षेत्र के बीहड़ी गांव सिकरोडी निवासी संतोष कुमार का पुत्र श्रीकांत भी बाहर नौकरी करता था। लॉकडाउन के चलते जब वह घर वापस आया तो अजीतमल के विद्या दीप पब्लिक स्कूल में उसे चौदह दिन के लिए क्वारंटाइन कर दिया गया।

क्वारंटाइन सेंटर के लोग बने इस अनूठी शादी के गवाह और बाराती
इसी बीच शादी की डेट भी नजदीक आ गयी तो दोनों के परिजनों ने शेल्टर होम में ही शादी करने का फैसला लिया। जिसके बाद बात अधिकारियों तक पहुंचाई गई। जिस पर उपजिलाधिकारी अजीतमल रमेश यादव ने दोनों पक्षों को शादी करने की अनुमति भी दे दी। फिर क्या था क्वारंटाइन सेंटर में ही दोनों शादी के पवित्र बंधन में बंधकर एक दूजे के हो गए। वहीं क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे लोग इस अनूठी शादी के गवाह और बराती बने।

शादी को लेकर जिले में हो रही चर्चाएं
उपजिलाधिकारी रमेश यादव ने बताया कि मंगलवार की रात शेल्टर हाउस में विद्यालय के प्रबंधक सुधीर गुप्ता, प्रधानाचार्य गोपाल डे की मौजूदगी में सोशल डिस्टेंस को ध्यान में रखते हुए शादी कराई गई। इस दौरान शोसलडिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखा गया। वर और वधू दोनों ने मुंह पर मास्क लगाया था। दोनो ने एक दूसरे को जयमाला पहनाया फिर सात फेरे लिये। इस मौके पर मौजूद सभी लोगों ने नव विवाहित जोड़े को आशीर्वाद दिया। वहीं इस शादी को लेकर जिले में चर्चाएं हो रही हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static