रायबरेली : सेना के जवान ने UP पुलिस पर लगाया थर्ड डिग्री देने का आरोप, पुलिस बोली आरोप गलत

punjabkesari.in Wednesday, Jan 18, 2023 - 04:09 PM (IST)

रायबरेली (एस के सोनी) : देश की सरहद पर रक्षा करने वाले जवान जब कभी अपने घर वापस लौटते हैं तो अपने निजी कार्यों के लिए सरकारी कार्यालयों के चक्कर लगाते देखे जाते हैं। इस दौरान सेना के जवानों से अभद्रता के कई ऐसे मामले सामने आते है। ऐसा ही एक मामला जिले के भदोखर थाने से आया है। जहां एक सेना के जवान ने भदोखर पुलिस पर उसे थर्ड डिग्री देने का आरोप लगाते हुए परिवार सहित पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाई है।  

PunjabKesari

SP से लगाई न्याय की गुहार
आपको बता दे कि भदोखर पुलिस पर एक फौजी को थर्ड डिग्री देने का मामला प्रकाश में आ गया। जहां सेना के जवान हरिशंकर यादव ने SP को दिए प्रार्थना पत्र में भदोखर पुलिस पर थर्ड डिग्री देने का आरोप लगाया है। जवान ने पुलिस अधीक्षक को बताया कि उसका दस चक्का वाहन के दस्तावेज गायब हो गए हैं। जिसकी शिकायत लेकर वह थाने गया था। जहां पर थाने में तैनात मुंशी ने ऑनलाइन शिकायत दर्ज करने की बात कहीं। जिस पर सादी वर्दी में बैठा एक पुलिसकर्मी ने उसके साथ गाली गलौज की। यहीं नहीं उसे बंद कर उसकी पिटाई की गई। उसके कान से सुनाई नहीं पड़ रहा है। शरीर के विभिन्न अंगों में चोट के गंभीर निशान दिखाई दे रहे हैं। हालांकि इस प्रकरण में पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने पीड़ित को जांच कर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

PunjabKesari

रायबरेली पुलिस ने ट्वीट कर दी सफाई
सेना के जवान को भदोखर थाने में तैनात पुलिस कर्मियों के द्वारा दिए गए थर्ड डिग्री टॉर्चर पर जिला पुलिस के ट्विटर हैंडल पर सफाई दी गई है। सफाई में पुलिस ने लिखा कि उक्त प्रकरण के संबंध में अवगत कराना है कि प्रार्थी हरिकेश लोधी पुत्र भगवानदीन निवास भखखारा थाना भदोखर रायबरेली द्वारा दिनांक 14 जनवरी 2023 को हरिशंकर यादव पुत्र गया प्रसाद निवासी पुरे रघुबर पुर सराय दामू थाना भदोखर रायबरेली के विरूद्ध मोटरसाइकिल से एक्सीडेंट का प्रार्थना पत्र दिया गया था। इसी क्रम में दिनांक 14 जनवरी 2023 को जांच / पूछताछ हेतु हरिशंकर उपरोक्त को थाना स्थानीय पर बुलाया गया था। जिनसे उप- निरीक्षक निखलेश कुमार द्वारा पूछताछ की जा रही थी। पूछताछ के दौरान हरिशंकर के द्वारा काफी ऊंची आवाज में बात कर रहे थे। जब वह आक्रोशित होकर बात करने लगे जिसके बाद SI द्वारा उनको बार-बार समझाया गया परन्तु ये शांत नहीं हुए हुए। SI द्वारा हरिशंकर से जब परिचय पूछा गया तो उन्होंने अपने आपको सैनिक बताया। तदोपरान्त इनको कार्यालय में ससम्मान बैठाया गया। भारतीय सेना में होने के कारण सहानुभूतिपूर्वक विचार करते हुए इनके विरूद्ध कोई विधिक कार्रवाई नहीं की गई। हरिशंकर उपरोक्त को थाने में बैठने के कारण अपमानित महसूस करते हुए पुलिस पर अनावश्यक आरोप-प्रत्यारोप लगाए गए हैं जो निराधार हैं।

PunjabKesari

एडिशनल SP बोले जांच कर रहे
इस पूरे प्रकरण में जब मीडिया कर्मियों ने उच्चाधिकारियों से बात करनी चाही तो वह कैमरे के सामने बचते नजर आए। वहीं फोन पर जब एडिशनल SP विश्वजीत श्रीवास्तव से बात की गई तो उन्होंने कहा कि मामला उनके संज्ञान में आया है। पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए क्षेत्राधिकारी नगर को जांच सौंपी गई है। जो सत्य निकल कर आएगा उस आधार पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static