डबल इंजन सरकारों में हो रहे ‘डबल अन्याय’- हमीरपुर गैंगरेप पर Rahul Gandhi ने दी प्रतिक्रिया

punjabkesari.in Thursday, Mar 07, 2024 - 02:24 PM (IST)

लखनऊ: कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने Rahul Gandhi हमीरपुर जिले में हुई घटना को लेकर तीखी प्रक्रिया दी है। उन्होंने X लिखा नरेंद्र मोदी की डबल इंजन सरकारों में हो रहे ‘डबल अन्याय’ को इन दो घटनाओं से समझिए! UP में दो बहनों ने अपने साथ हुए दुष्कर्म के बाद फांसी लगा ली, अब न्याय न मिलने और मुकदमा वापस लेने के दबाव पर उनके पिता को भी फांसी लगानी पड़ी। वहीं उन्होंने मध्य प्रदेश की एक घटना का जिक्र करते हुए लिखा कि MP में एक महिला की इज्जत सरेबाज़ार तार-तार हुई, जब गरीब पति ने न्याय की गुहार लगाई, तो सुनवाई न होने से निराश होकर वह अपने दोनों बच्चों के साथ फांसी पर झूल गया।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि डबल इंजन सरकार में न्याय मांगना गुनाह है। मित्र मीडिया द्वारा बड़ी मेहनत से गढ़ी गई झूठी छवि की रक्षा के लिए पीड़ित ही नहीं बल्कि उनके परिवारों तक से दुश्मन जैसा व्यवहार भाजपा शासित राज्यों में परंपरा बन चुकी है। भाजपा राज में हाथरस से लेकर उन्नाव और मंदसौर से लेकर पौड़ी तक महिलाओं के खिलाफ हुए अत्याचार के बाद उनके परिवारों को न्याय के लिए तरसाया गया। इस भयंकर अन्याय के विरुद्ध आवाज उठाइए, वरना आज नहीं तो कल इस अत्याचार की आग आप तक भी पहुंचेगी।

गौरतलब है कि हमीरपुर जिले के घाटमपुर में गैंगरेप के मामले पीड़ित दोनो बहना सुसाइड कर ली थी। वहीं एक सप्ताह के बाद ही आत्महत्या करने वाली गैंगरेप पीड़िता के पिता ने भी फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। मृतक शख्स के बेटे का कहना है कि उसके पिता के ऊपर दबाव बनाया जा रहा था कि वह मुकदमा वापस ले ले। सिसोलर थाना क्षेत्र के एक गांव में रहने वाली 16 और 14 साल की चचेरी बहनें परिवार के साथ घाटमपुर के ईंट-भट्टे में मजदूरी करती थीं। दोनों के शव 27 फरवरी को फंदे पर लटके मिले थे। उनके साथ गैंगरेप हुआ था। दरिंदगी के दौरान दोनों के वीडियो बनाकर वायरल भी किए गए थे।

मृतक का बेटा बोला- सुलह करने का बनाया जा रहा था दबाव
मृतक के पुत्र ने बताया कि उसके पिता ने बेटियों के साथ हुई दरिंदगी की एफआईआर दर्ज कराई थी। उसी दिन से उन पर दबाव बनाया जा रहा था कि वह मुकदमा वापस लें। रामप्रकाश की पत्नी ने हंगामा किया था, तब से पिता मानसिक तनाव में थे।  एक हफ्ते के अंदर ही एक किशोरी के पिता व घटना के वादी 55 वर्षीय शख्स ने बुधवार को गांव से कुछ दूरी पर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static