देश का चौकीदार चोर है: राहुल

punjabkesari.in Thursday, Jan 24, 2019 - 06:47 PM (IST)

अमेठीः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमलावर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केन्द्र सरकार पर झूठे वादे और संवैधानिक संस्थाओं के दुरूपयोग का आरोप लगाते हुये कहा कि अब यह साबित हो चुका है कि चौकीदार ही चोर है।

अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी और रायबरेली के दो दिवसीय दौरे के दूसरे और आखिरी दिन गांधी ने गुरूवार को कहा ‘‘ अब यह साबित हो चुका है कि चौकादार ही चोर है, जब सरकार कहती है कि किसानो का कर्जा माफ करने के लिये उसके पास पैसा नहीं है लेकिन दूसरी ओर पूूंजीपतियों दोस्तों के लिये रियायतों का पिटारा खोला हुआ है। इनमेें से एक नीरव मोदी गरीबों और मनरेगा का पैसा लेकर भाग गया है। ’’

गांधी ने यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुये कहा कि राफेल लडाकू विमान खरीद में सरकार ने प्रति विमान 1600 करोड़ रूपयों का भुगतान किया जबकि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार ने यह करार प्रति विमान 526 करोड़ रूपये में किया था। इतना ही नहीं, प्रधानमंत्री ने फ्रांस में अपने समकक्ष से गुपचुप बातचीत कर 30 हजार करोड़ रूपये का ठेका देश में अपनी चहेती निजी कंपनी को दिला दिया।

उन्होंने कहा कि केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के निदेशक ने जब कहा कि प्रधानमंत्री भ्रष्टाचार में लिप्त है तो उन्हे आधी रात को सीबीआई कार्यालय से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया हालांकि जब अदालत के हस्तक्षेप से सीबीआई निदेशक को बहाल किया गया तो उनको नौकरी छोडऩे के लिये इस सरकार ने विवश कर दिया।





 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static