'अमेठी और रायबरेली की जीत ऐतिहासिक है', धन्यवाद सभा में बोलीं प्रियंका गांधी

punjabkesari.in Tuesday, Jun 11, 2024 - 05:55 PM (IST)

रायबरेली: लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद आज यानी 11 जून को पहली बार रायबरेली सांसद राहुल गांधी अपनी बहन प्रियंका गांधी के रायबरेली पहुंचे हैं। यहां पर आयोजित 'धन्यवाद समारोह' में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने जीत के लिए जनता का आभार जताया। प्रियंका गांधी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अमेठी और रायबरेली की जीत ऐतिहासिक है। देश को साफ राजनीति पसंद है। वहीं, राहुल गांधी ने कहा कि हम एक साथ मिलकर लड़े हैं।

बता दें कि आज अमेठी और रायबरेली की जनता का आभार व्यक्त करने के लिए राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा मंगलवार शाम रायबरेली पहुंचे। यहां फुर्सतगंज हवाई अड्डे पर दोनों वरिष्ठ नेताओं का स्वागत पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय, पार्टी महासचिव अविनाश पांडे ने बुके देकर किया। इस अवसर पर राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी और विधानमंडल दल की नेता अराधना मिश्रा मोना के अलावा अमेठी के नवनिर्वाचित सांसद किशोरी लाल शर्मा भी मौजूद थे। वायुसेना की हवाई पट्टी पर उतरने के बाद दोनों नेता भुएमऊ गेस्ट हाउस के लिए रवाना हो गए थे।

गौरतलब है कि हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी रायबरेली से कांग्रेस सांसद के तौर पर निर्वाचित हुए हैं जबकि अमेठी से गांधी परिवार के करीबी किशोरीलाल शर्मा ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की स्मृति ईरानी को हराया है। इंडिया गठबंधन के तहत लड़ी कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में छह सीटें जीती हैं जबकि 2019 में रायबरेली में सोनिया गांधी ही चुनाव जीत सकी थीं और राहुल गांधी को अमेठी सीट गंवानी पड़ी थी। इस बार राहुल गांधी केरल के वायनाड और रायबरेली से चुनाव जीते हैं हालांकि उन्होंने वायनाड को छोड़कर रायबरेली का सांसद बनने का मन बनाया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News

static