लखनऊ में बारिश से मौसम खुशगवार, गर्मी से राहत

punjabkesari.in Sunday, Jun 30, 2019 - 09:51 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में लखनऊ समेत राज्य के पूर्वी क्षेत्र में रविवार सुबह हुई झमाझम बारिश से मौसम सुहावना हो गया और लोगों को उमसभरी गर्मी से राहत मिली। मौसम विभाग के क्षेत्रीय निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि लखनऊ और आसपास के जिलों के अलावा राज्य के पूर्वी हिस्सों में बारिश होने की सूचना है।
PunjabKesari
उन्होंने बताया कि लखनऊ में प्री-मानसून बारिश है। इसके पहले 22 जून को हल्की बारिश हुई थी। लखनऊ में जून के अंतिम सप्ताह तक मानसून आ जाता है, लेकिन इस बार इसके आने में देरी हुई है। लखनऊ और आसपास के क्षेत्रों में तेज हवा के साथ बारिश हुई। बारिश के कारण निचले इलाकों में पानी भर गया। पहली बारिश होने से नाले उफना गए और गंदगी सड़कों पर फैल गई। तेज हवा के साथ हुई बारिश से लखनऊ प्राणि उद्यान में वन्य जीवों को गर्मी से राहत मिली। मौसम सुहावना होने के कारण चिड़ियाघर में दर्शनकों का सुबह से आना शुरु हो गया।
PunjabKesari
पिछले काफी समय से पड़ रही गर्मी से लोगों के साथ वन्य जीव भी गर्मी से बेहाल रहे। बारिश होने सेे किसान धान के लिए खेतों की तैयारी में जुट गए हैं। किसान बारिश का काफी समय से इंतजार कर रहे थे। अधिकांश किसान बारिश होने के बाद ही धान अन्य अन्य फसलों की बुआई के लिए खेत तैयार करते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static