धरने पर बैठे राजा भैया के पिता राजा उदय प्रताप सिंह हाउस अरेस्ट, मस्जिद जुमा गेट को हटाने की थी मांग

punjabkesari.in Friday, Aug 05, 2022 - 11:04 AM (IST)

प्रतापगढ़ः उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में मस्जिद जुमा गेट को हटाने की मांग को लेकर धरने पर बैठने वाले विधायक राजा भैया के पिता उदय प्रताप सिंह को पुलिस ने हाउस अरेस्ट कर लिया है। जिसके चलते उनके समर्थकों ने आज कुंडा बंद करने की मांग की है। वहीं पुलिस ने मामला बढ़ता देख भारी पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया है।

बता दें कि मामला मोहर्रम को लेकर लगाए गए मस्जिद जुमा गेट को हटाने का है। जिस के लिए राजा उदय प्रताप सिंह तहसील परिसर में एसडीएम कोर्ट एवं सीओ कार्यालय के सामने अपने समर्थकों के साथ बीते 48 घंटे से धरने पर बैठे थे। उन्होंने प्रशासन से इस गेट को हटाने की मांग की। उन्होंने कहा कि अगर इस गेट को नहीं हटाया गया तो उनका धरना जारी रहेगा। इसके बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया है। उनको मनाने के लिए प्रशासन कोशिश कर रहा था लेकिन वो अपनी जिद से हटने को तैयार नहीं थे।

जब शुक्रवार सुबह उदय प्रताप सिंह कुछ देर के लिए पूजा करने भदरी किला गए तो प्रशासन उन्हें किले में ही रोकने की रणनीति के तहत हाउस अरेस्ट कर लिया। इसके बाद उनके समर्थक भड़क उठे और उन्होंने 5 अगस्त को कुंडा बंद का आह्वान कर दिया। नजरबंदी के बाद जब पुलिस ने उनके समर्थकों को भड़के देखा तो पुलिस ने सुरक्षा का इंतजाम करते हुए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static