Delhi Farmers Protest: 'सरकार किसानों जाने दे नहीं तो...', दिल्ली कूच पर बोले राकेश टिकैत

punjabkesari.in Wednesday, Feb 21, 2024 - 12:51 PM (IST)

Farmers Protest: भाकियू के नेता राकेश टिकैत ने शंभू बॉर्डर पर मौजूद किसानों के दिल्ली कूच को लेकर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अगर किसान दिल्ली जा रहे है तो सरकार को उन्हें जाने देना चाहिए। वो हरियाणा सरकार के खिलाफ नहीं जा रहे हैं बल्कि दिल्ली सरकार के खिलाफ जा रहे हैं। वहीं, उन्होंने सरकार द्वारा किसानों को रोकने के लिए बनाए गए बॉर्डर पर कहा कि सरकार को किसानों को रोकना नहीं चाहिए, क्योंकि अब किसान वापस जाने वाले नहीं है। चाहे सरकार किसानों की बात आज मान ले या फिर 2 महीने बाद माने। ये सरकार पर है, चाहे वह सारा चुनाव ही ऐसे निकाल दे।
PunjabKesari
राकेश टिकैत ने आगे कहा कि आज DM ऑफिस के बाहर गांवों से कुछ लोग आएंगे और कुछ ट्रैक्टर- ट्राली से आएंगे। उन्होंने कहा कि DM ऑफिस के बाहर मीटिंग चलेगी और फिर DM को ज्ञापन सौंपा जाएगा। उस में प्रदेश की समस्या भी होगी और भारत सरकार की समस्या भी होगी। दोनों ज्ञापन सौंपे जाएंगे। वहीं, जब राकेश टिकैत से पूछा गया कि उनकी क्या मांग है तो उन्होंने कहा कि हमारी मांग नहीं हमारा तो हक है। हमारे हक पत्र जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमने कहा कि स्वामीनाथन की रिपोर्ट को लागू करो। साथ ही C2+50 वाला फॉर्मूला लागू करो और MSP का गारंटी कानून दे दो।
PunjabKesari
राकेश टिकैत ने आगे कहा कि सरकार लोगों को बहका रही है कि महंगाई बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि हमारे हक सरकार दे देगी लेकिन बदनाम कर के देगी और फिर महंगाई बढ़ेंगी। उन्होंने कहा कि सरकार महंगाई अपने सिस्टम से बढ़ाएंगी और नाम किसान का लगाएगी। वहीं, आगामी 26 और 27 तारीख के कार्यक्रम को लेकर उन्होंने कहा कि अभी प्रस्ताव आगे SDM को भेज दिया गया है, जो भी आगे तय होगा, कल उसके बारे बता दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static