रक्षा बंधन 2022: यूपी में बहनों की पहली पसंद बनी ''बुल्डोजर बाबा राखी'' दुकानदार बोले- बाबा बने ब्रांड

punjabkesari.in Thursday, Aug 04, 2022 - 05:53 PM (IST)

लखनऊ: रक्षा बंधन का शुभ त्योहार नजदीक है। यह त्योहार पूर्णिमा के दिन या सावन महीने की पूर्णिमा को मनाया जाता है। इस दिन बहनें अपने भाई की कलाई पर राखी बांधती हैं और उनके लंबे, समृद्ध और सुखी जीवन की कामना करती हैं। बदले में, भाई जीवन भर अपनी बहनों की रक्षा करने का वादा करते हैं। हर बार की तरह इस बार भी रक्षा बंधन से पहले बाजार राखियों से सज गए हैं। इस बार खास बात ये है कि बाजारों में बुल्डोजर बाबा राखी की धूम मची हुई है। 
PunjabKesari
बता दें कि वाराणसी के बाजार में रक्षा बंधन से पहले छाई बुलडोर बाबा राखी के नाम राखी की डिमांड काफी हो गई है। दरअसल यूपी में बुल्डोजर के नाम से माफिया और अपराधी खौफ खाते हैं। यही वजह है कि योगी राज में बुल्डोजर सुर्खियों में है। तो वहीं, इसी वजह से बहनों की पहली पसंद बुल्डोजर हो गया है। और इस बार रक्षाबंधन पर अपने भाई की कलाई परबुल्डोजर बाबा वाली राखी खरीद रही हैं।
PunjabKesari
बाजार में 'बुलडोर बाबा राखी' के अलावा 'मोदी-योगी' राखी की भी काफी डिमांड है। राखियों का कारोबार करने वाले होलसेलर मोहम्मद आसिफ बताते हैं कि पहले फिल्मी सितारों और कार्टून करेक्टर वाली राखियां पसंद की जाती थी, लेकिन इस बार बुलडोजर वाली चलन में है। बुलडोजर ब्रांड बन गया है, 'बुलडोर बाबा राखी' का जो स्टोक मंगवाया था वो ज्यादातर बिक चुका है, लेकिन उसके बावजदू डिमांड हो ही रही है।

रक्षाबंधन का शुभ मुहूर्त (Raksha Bandhan 2022 Shubh Muhurt)
अभिजीत मुहूर्त- दोपहर 12.06 से 12।57 तक
अमृत काल- शाम 6.55 से रात 8.20 तक
ब्रह्म मुहूर्त- सुबह 04.29 से 5.17 मिनट तक

रक्षाबंधन पर शुभ योग (Raksha Bandhan Shubh Yog)
आयुष्मान योग- 10 अगस्त को शाम 7.35 से 11 को दोपहर 3.31 तक
रवि योग- 11 अगस्त को सुबह 5.30 से 6.53 तक
शोभन योग- 11 अगस्त को 3.32 से 12 अगस्त को 11.33 तक


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static