Ram Mandir: श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट का स्थाई दफ्तर हुआ बनकर तैयार, आज होगा उद्घाटन

punjabkesari.in Monday, May 22, 2023 - 10:20 AM (IST)

अयोध्याः उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अयोध्या (Ayodhya) में बन रहे राम मंदिर (Ram Mandir) को लेकर करोड़ों रामभक्तों का इंतजार अब खत्म होने जा रहा है। भगवान श्रीराम के दिव्य व भव्य मंदिर का निर्माण कार्य अनवरत जारी है। इसी निर्माण कार्य की देखरेख में जुटे श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट (Ram Janmabhoomi Teerth Kshetra Trust) के दफ्तर का भी निर्माण हो पूरा हो चुका है। जिसका आज यानी 22 मई को उद्घाटन किया जाएगा। आज इस दफ्तर में गृह प्रवेश का कार्यक्रम रखा गया है और पूजा पाठ के बाद ट्रस्ट के कार्यालय का उद्घाटन होगा।

PunjabKesari

बता दें कि, भव्य राम मंदिर के निर्माण कार्य लगातार जारी है। जल्द ही रामलला का मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा। मंदिर के निर्माण की देखरेख का पूरा काम श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट द्वारा किया जाता है। इनकी देखरेख में ही सारा निर्माण कार्य होता है। इसी लिए ट्रस्ट का कार्यालय तैयार किया गया है। ये दफ्तर दो मंजिला तैयार किया गया है। इसमें स्थायी आवासीय ब्लॉक भी होगा जिसमें ट्रस्ट से जुड़े लोग रह सकेंगे, इस कार्यालय में एक बड़ा सा हॉल भी बनाया गया है, जिसमें ट्रस्ट के जुड़े सभी लोग और साधु संतों की बैठकें हो सकेंगी। पहले खबर थी की उद्घाटन के बाद ट्रस्ट के सारे काम इसी कार्यालय से शुरू हो जाएंगे, लेकिन फिलहाल ट्रस्ट का ऐसा कोई प्लान नहीं है। फिलहाल ट्रस्ट अपने अस्थाई दफ्तर से ही काम करेगा। इसके लिए सुग्रीव किला के पास नया कार्यालय बनाने की तैयारी है।

यह भी पढ़ेंः Wrestlers Protest: चंद्रशेखर आजाद आज जाएंगे जंतर-मंतर, बोले- 'ये संघर्ष आप सबके साथ के बिना संभव नहीं'

PunjabKesari

अक्टूबर में बनकर तैयार हो जाएगा मंदिर का प्रथम तल
मंदिर के निर्माण कार्य के सभी काम फिलहाल ट्रस्ट रामलला के दर्शन मार्ग पर स्थित राम कचहरी मंदिर कर रहा है। ट्रस्ट लगातार राम भक्तों को मंदिर निर्माण कार्य की जानकारी दे रहा है। ट्रस्ट कार्यालय प्रभारी प्रकाश गुप्ता का कहना है कि ये कार्यालय तैयार तो हो गया है लेकिन फिलहाल इसे संचालित नहीं किया जाएगा। वहीं, दूसरी तरफ अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य भी 70 फीसद तक पूरा हो चुका है। गर्भगृह के सभी दीवारें बनकर तैयार हो गई है और अब छत की ढलाई का काम किया जा रहा है। ट्रस्ट के मुताबिक अक्टूबर में राम मंदिर का प्रथम तल बनकर तैयार हो जाएगा।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static