अयोध्या में भव्य और दिव्य तरीके से मनाई जाएगी रामनवमी, ट्रस्ट करेगा मैराथन दौड़ का आयोजन

punjabkesari.in Friday, Mar 17, 2023 - 02:11 PM (IST)

अयोध्या (संजीव आजाद): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अयोध्या (Ayodhya) में इस वर्ष का रामनवमी (Ram Navami) पर्व बेहद खास होने जा रहा है, क्योंकि अपने भव्य दिव्य मंदिर में विराजमान होने के पहले अस्थाई मंदिर में उनकी आखिरी नवमी है, इसके लिए जन्मोत्सव समिति (birthday celebration committee) का गठन किया गया है, जो रामनवमी के अवसर पर रामलला के लिए मैराथन दौड़ रन फॉर राम (marathon race run for ram) एवं साइकिल रेस प्रतियोगिता (cycle race competition) का आयोजन होगा, जिसकी तैयारी शुरू हो गई है।

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः नौकरी से निकाले जाने पर आया गुस्सा, सिरफिरे ‘कार वॉशर' ने 15 गाड़ियों पर फेंका तेजाब...CCTV में कैद हुई घटना

मिली जानकारी के मुताबिक, अयोध्या में इस बार श्री राम जन्मोत्सव बहुत ही भव्य और दिव्य मनाया जाएगा, जिसकी तैयारियां अभी से ही शुरू कर दी गई हैं। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने श्री राम जन्म महोत्सव के दस दिवसीय आयोजन का निमंत्रण पत्र बांटने का कार्य शुरू कर दिया है, कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में जनसंपर्क अभियान चलाया जा रहा है, कहीं-कहीं तो पुरानी परंपराओं के अनुसार निमंत्रण में हल्दी और अक्षत देकर आमंत्रित किया जा रहा है। 21 से 30 मार्च तक चलने वाले आयोजन की सूची संचार के विभिन्न माध्यमों द्वारा सार्वजनिक की जा रहा है।

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः VIDEO: संभल में दर्दनाक हादसा, कोल्ड स्टोरेज की छत ढही, अब तक 8 की मौत, 17 को बचाया गया

मैराथन प्रतियोगिता में महिला और पुरुष दोनों लेंगे हिस्सा
22 मार्च को सुबह 6ः00 बजे भजन संध्या स्थल नयाघाट से दोनों दौड़ का आयोजन प्रस्तावित है। मैराथन प्रतियोगिता में महिला तथा पुरुष दोनों वर्गों से प्रथम 20 विजेताओं को 1100 से लेकर 21 हजार और साइकिल प्रतियोगिता में महिला तथा पुरुष दोनों वर्गों से प्रथम 10 विजेताओं को 11 सौ से लेकर 51 सौ तक के पुरस्कार दिए जाएंगे। इसी तरह नौकायन तलवारबाजी जैसी प्रतियोगियों के साथ भजन और सांस्कृतिक कार्यक्रम की भी धूम होगी। इस कार्यक्रम का शुभारंभ नव संवत्सर की पूर्व संध्या पर मतगजेंद्र भगवान का पूजन कर रामकोट की परिक्रमा के साथ होगा, निमंत्रण पत्र में कार्यक्रमों का सिलसिलेवार ब्यौरा लिखा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static