राम मंदिर जमीन खरीद घोटालाः ट्रस्ट के एक और लैंड डील का मामला आया सामने, इतने करोड़ में हुआ सौदा

punjabkesari.in Thursday, Jun 17, 2021 - 09:29 PM (IST)

अयोध्या/लखनऊः करोड़ों भक्तों की आस्था के केंद्र भगवान श्री राम के रामनगरी अयोध्या में भव्य मंदिर निर्माण के जमीन घोटाले को लेकर चल रहे हो-हल्ले के बीच श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट द्वारा एक और जमीन खरीद को लेकर नया मामला सामने आया है। जिसके अनुसार ट्रस्ट की ओर से जिस दिन साढ़े 18 करोड़ रुपए वाली जमीन की डील हुई उसी दिन गाटा संख्या 242 में ही हरीश पाठक और कुसुम पाठक ने 1.037 हेक्टेयर जमीन की रजिस्ट्री ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय के पक्ष में की।

18 करोड़ में 100 बिस्वा जमीन और 8 करोड़ में 80 बिस्वा
बता दें कि जिस दिन ट्रस्ट ने सुल्तान अंसारी और रवि मोहन तिवारी से 1.208 हेक्टेयर जमीन का रजिस्टर्ड एग्रीमेंट किया था, उसी दिन उसी समय ट्रस्ट ने कुसुम और हरीश से बैनामा लिया। इस बाबत ट्रस्ट ने कुसुम और हरीश के अकाउंट में 8 करोड़ में आरटीजीएस किया। सवाल तो ये भी उठता है कि 100 बिसवा जमीन 18 करोड़ 50 लाख में ली गई और 80 बिसवा जमीन उसी स्थल से सटी हुई मात्र आठ करोड़ में ली गयी? ऐसा क्यों जबकि दोनों भूमि कुसुम पाठक और हरीश पाठक की ही थी।

इस पैसे की बंदरबांट हुईः संजय सिंह 
इस बाबत आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कहा कि जो 18 करोड़ वाली जमीन के बगल में है और इसको भी ट्रस्ट ने खरीदा है लेकिन एकदम अलग कीमत पर मैं आपको बताता हूँ यह पैसा कहां गया, इस पैसे की बंदरबांट कहां हुई। दरअसल 7 जून को ऋषिकेश उपाध्याय ने भतीजे दीप नारायण उपाध्याय के नाम पर 1 करोड़ 90 लाख रुपए की जमीन ख़रीदवाई जिसके आय के स्रोत का कोई अता पता नहीं है और मजेदार बात के इसमें गवाही रवि मोहन तिवारी ने दी है(जिसने सुल्तान अंसारी के साथ मिलकर ट्रस्ट को 18.5 करोड़ में ज़मीन बेची)। जिस रवि मोहन तिवारी का नाम एग्रीमेंट में नहीं था उसका नाम बैनामे में इसलिए डाला गया क्योंकि वो ऋषिकेश उपाध्याय जो कि भाजपा के मेयर है उनका रिश्तेदार है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static