रामअचल राजभर और कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी गिरफ्तार, MP- MLA कोर्ट ने भेजा जेल

punjabkesari.in Tuesday, Jan 19, 2021 - 06:34 PM (IST)

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी के कद्दवार नेता वा पूर्व परिवहन मंत्री रामअचलराजभर एवं कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी को लखनऊ एमपी एमएलए कोर्ट ने जेल भेज दिया है। वहीं कोर्ट ने पहले दोनों नेताओं को भगोड़ा घोषित किया था। बता दें कि दोनों नेताओं ने कोर्ट में सरेंडर किया था। कोर्ट में नेताओं ने जमानता की अर्जी डाली थी परंतु कोर्ट ने इसे खारिज करते हुए नेताओं को जेल भेजने का आदेश दे दिया है। वहीं इस मामले में कल कोर्ट सुनवाई करेगा।

बता दें कि भाजपा नेता दयाशंकर सिंह की बेटी तथा परिवार के अन्य सदस्यों के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने का नेताओं पर आरोप है। वहीं कोर्ट ने बसपा के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी और वरिष्ठ नेता राम अचल राजभर की संपत्ति की कुर्की के आदेश दिए हैं। कोर्ट के बार-बार वारंट जारी होने के बावजूद अदालत में हाजिर नहीं हुए थे। बाद में अदालत ने दोनों को भगोड़ा घोषित कर दिया था।

गौरतलब है कि जुलाई 2016 में भाजपा के वरिष्ठ नेता दयाशंकर सिंह द्वारा बसपा अध्यक्ष मायावती के प्रति आपत्तिजनक टिप्पणी किए जाने के बाद खासा विवाद उत्पन्न हुआ था। इसके विरोध में बसपा कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया था। वहीं इस मामले में दयाशंकर सिंह की मां तेतरा देवी ने 22 जुलाई 2016 को हजरतगंज कोतवाली में दर्ज मामले में आरोप लगाया था कि बसपा अध्यक्ष मायावती ने राज्यसभा में उनके परिवार पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramkesh

Recommended News

Related News

static