बॉलीवुड स्टार्स की रामलीला: केवट के किरदार में सांसद रवि किशन ने डाली जान, दर्शकों की तालियों से गूंज उठा मंच

punjabkesari.in Saturday, Oct 01, 2022 - 01:52 PM (IST)

अयोध्या: रामनगरी अयोध्या में सरयू नदी के किनारे अयोध्यावासियों को इस बार बालीवुड का तड़का देखने को मिला। बॉलीवुड स्टार्स की रामलीला के पांचवें दिन केवट प्रसंग का मंचन किया गया। इस लीला में केवट की भूमिका में गोरखपुर के सांसद रवि किशन ने किरदार में जान डाल दी। जैसे ही रवि किशन रामलीला के मंच पर पहुंचे मंच के सामने मौजूद दर्शकों ने जोरदार तालियां बजाकर उनका स्वागत किया। इसके बाद लीला का मंचन शुरू हुआ।
PunjabKesari
बता दें कि शुक्रवार देर शाम अयोध्या के सरयू तट के किनारे स्थित लक्ष्मण किला परिसर के मैदान में लगे मंच पर बॉलीवुड स्टार्स की रामलीला शुरू हुई। इसमें केवट के किरदार में गोरखपुर के सांसद और भोजपुरी सिने स्टार रवि किशन ने भगवान राम के स्वरूप को नदी पार कराने के लिए पहले भगवान राम के चरण धोने का आग्रह किया। इसके बाद पांव पखारने के बाद केवट का रूप धरे सांसद रवि किशन ने अपनी नाव से भगवान राम, नंदिनी सीता और भाई लक्ष्मण को नदी के उस पार पहुंचाया।
PunjabKesari
रामलीला को देखने के लिए हजारों की संख्या में अयोध्या के संत, महात्मा और आम नागरिक लक्ष्मण किला मैदान में मौजूद रहे। वहीं मैदान में बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे। रामलीला के संयोजक बॉबी मलिक ने बताया कि अयोध्या की रामलीला में रोज अलग-अलग बॉलीवुड स्टार अपनी प्रस्तुति दे रहे हैं। 5 अक्टूबर को विशालकाय रावण का दहन करने के साथ ही इस लीला का समापन होगा। बता दें कि बीते 3 वर्षों से बॉलीवुड स्टार द्वारा सजी अयोध्या की रामलीला का मंचन किया जा रहा है।
PunjabKesari
वहीं, सांसद ने ट्वीट कर लिखा- मागी नाव न केवटु आना। कहइ तुम्हार मरमु मैं जाना॥ चरन कमल रज कहुँ सबु कहई। मानुष करनि मूरि कछु अहई श्री अयोध्या जी के रामलीला में भक्त राज केवट के किरदार में जीवंत अभिनय करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ जय श्री राम।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static