Rampur News: HC ने आकाश सक्सेना को जारी किया नोटिस, आसिम रजा ने की विधायकी रद्द करने की मांग

punjabkesari.in Thursday, May 25, 2023 - 03:56 PM (IST)

Rampur News: भाजपा विधायक आकाश सक्सेना को इलाबाहाद इलाहाबाद हाइकोर्ट ने नोटिस भेजा है। यह नोटिस आसिम रजा की याचिका पर भेजी गई है। अगस्त के पहले हफ्ते में इस मामले में सुनवाई होगी।  आसिम रजा की तरफ से याचिका में रामपुर के आकाश सक्सेना की विधायकी रद्द करने की मांग की गई है। 

आपको बता दें कि सपा के वरिष्ट नेता आजम खान को हेट स्पीच मामले में कोर्ट से राहत मिल गई है। इसके साथ ही नीचली अदालत के द्वरा सुनाए गए 3 साल की सजा को भी MP-MLA कोर्ट ने खारीज कर दिया है। अब सवाल यह है कि क्या अब उनकी रद्द हुई विधान सभा की सदस्यता वापस मिलेगी?

गौरतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान नफरती भाषण देने के मामले में एमपी/एमएलए मजिस्‍ट्रेट अदालत ने उस वक्‍त रामपुर सदर सीट से सपा विधायक रहे खां को 27 अक्‍टूबर 2022 को तीन साल की सजा सुनायी थी। उसके बाद उनकी विधानसभा सदस्‍यता खत्‍म कर दी गयी थी और वोट देने का अधिकार भी वापस ले लिया गया था।

खां ने निचली अदालत के इस निर्णय के खिलाफ विशेष न्यायाधीश एमपी/एमएलए अदालत में अपील की थी। खां की विधानसभा सदस्‍यता खत्‍म होने के बाद पिछले साल रामपुर सदर सीट पर उपचुनाव हुआ था, जिसमें भाजपा प्रत्‍याशी आकाश सक्‍सेना ने खां के करीबी सपा उम्‍मीदवार आसिम राजा को हराया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static