मंत्री दिनेश खटीक का आरोप, कहा- दलित होने के कारण मेरी नहीं सुनते अफसर... पढ़े दिनभर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Jul 21, 2022 - 07:02 AM (IST)

लखनऊ: योगी सरकार में जल शक्ति विभाग के राज्यमंत्री दिनेश खटीक ने प्रधान मंत्री,पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है। उन्होंने गंभीर आरोप लगाते हुए मंत्री पद से इस्तीफे की बात कही है। दिनेश खटीक ने कहा कि दलित होने की वजह से अधिकारी मेरी नहीं सुनते है।  जिसका पत्र सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य मंत्री होने के बावजूद भी मेरे किसी भी आदेश का पालन नहीं होता है। न ही विभाग में क्या कार्रवाई हो रही है उसकी मुझे जानकारी दी जाती है। उन्होंने पत्र के माध्यम से कहा कि मेरे नाम पर विभाग में बहुत बड़ा भ्रष्टाचार हो रहा है ।

योगी के मंत्री दिनेश खटीक के इस्तीफा देने पर अखिलेश का कटाक्ष, कहा- 'कभी-कभी बुलडोजर उल्टा भी चलता है'
लखनऊ: जल शक्ति राज्यमंत्री दिनेश खटीक के इस्तीफे को लेकर यूपी की सियासत गरमा गई है। ऐसे में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस पर कटाक्ष करते हुए ट्वीट किया है। अखिलेश ने लिखा कि जहां मंत्री होने का सम्मान तो नहीं परंतु दलित होने का अपमान मिले… ऐसी भेदभावपूर्ण भाजपा सरकार से त्यागपत्र देना ही अपने समाज का मान रखने के लिए यथोचित उपाय है। कभी-कभी बुलडोजर उल्टा भी चलता है।

OSD के निलंबन पर PWD मंत्री जितिन प्रसाद बोले- जीरो टॉलरेंस की पॉलिसी, भ्रष्टाचार हुआ है तो कार्रवाई होगी
लखनऊ: स्थानांतरण विवाद को लेकर यूपी के पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद का बड़ा बयान दिया है। जितिन प्रसाद ने कहा कि पीएम मोदी और सीएम योगी की जीरो टॉलरेंस की नीति है। अगर विभाग में कोई अनियमितताएं हैं तो सरकार ठोस कदम उठाएगी। एक निष्पक्ष जांच होगी और जहां गड़बड़ी है, वहां कार्रवाई होगी और बदलाव भी होगा। नाराजगी की कोई बात नही है, जहां तक केंद्रीय नेताओं से मिलने की बात है जब भी हमें समय मिलता है हम उनसे मिल सकते हैं, लेकिन अभी उनसे मिलने का मेरा कोई विचार नहीं है।

PWD में  भ्रष्टाचार को लेकर CM योगी सख्त: जितिन प्रसाद के OSD को हटाया, 5 कर्मचारी किए गए सस्पेंड
लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने PWD में  भ्रष्टाचार को लेकर सख्त रुख अपनाया है। उन्होंने उत्तर प्रदेश लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) मंत्री जितिन प्रसाद के ओएसडी अनिल कुमार पांडेय का तबादला कर दिया गया है, जबकि पांच अन्य अधिकारियों को राज्य सरकार के पीडब्ल्यूडी विभाग में अनियमितताओं और भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद निलंबित कर दिया  है।

मायावती ने पदाधिकारियों के साथ की बैठक, बोलीं- आगामी विधानसभा चुनाव में पूरी तैयारी से उतरें कार्यकर्ता
लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने बुधवार को अपने कार्यकर्ताओं से हिमाचल प्रदेश व जम्मू-कश्मीर में आगामी विधानसभा चुनाव में पूरी तैयारी के साथ उतरने का आह्वान किया। उप्र के वर्तमान हालात का उल्लेख करते हुए मायावती ने कहा कि बात-बात पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) जैसी गंभीर धाराओं में लोगों की गिरफ्तारी व परिवारों का उत्पीड़न दमन का नया सरकारी तरीका बन गया है ताकि अपराध-नियंत्रण एवं कानून-व्यवस्था के मामले में विफलताओं पर पर्दा डाला जा सके।

लुलु मॉल में नमाज को लेकर मचे बवाल के बाद सुरक्षा बढ़ी, अब हर गतिविधि पर होगी ड्रोन कैमरों की नजर
लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित लुलु मॉल के अंदर अनाधिकृत रूप से नमाज़ पढ़े जाने को लेकर उपजे विवाद के बीच इसके परिसर के बाहर कड़ा पहरा बैठा दिया गया है और अब हर गतिविधि पर ड्रोन कैमरों की नजर होगी। संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून एवं व्यवस्था) पीयूष मोर्डिया ने बुधवार को बताया कि लुलु मॉल के आस-पास प्रांतीय सशस्त्र कांस्टेबुलरी (पीएसी) के जवानों को तैनात किया गया है और उन्हें हिदायत दी गई है कि कोई भी अराजक तत्व कानून-व्यवस्था को बिगाड़ने की हिम्मत न करे। 

ऑल्ट न्यूज के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर को SC से बड़ी राहत, यूपी में दर्ज सभी मामलों में जमानत की मंजूर
लखनऊ: उच्चतम न्यायालय ने ऑल्ट न्यूज के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर को कथित अपमानजनक ट्वीट को लेकर बड़ी राहत दी है।  उत्तर प्रदेश में दर्ज सभी मामलों में बुधवार को जमानत मंजूर की। उच्चतम न्यायालय ने यह भी आदेश दिया कि अगर उनके खिलाफ इसी तरह की कार्रवाई के लिए कोई अन्य प्राथमिकी दर्ज की जाती है तो उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया जाएगा।

अखिलेश तलाक दे दें तो वह उनका साथ छोड़कर नए गठबंधन की ओर चले जाएंगेः राजभर
जौनपुरः अपने बड़बोले बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने एक बार फिर बयानबाजी की है। इस बार उन्होंने सिर्फ अखिलेश यादव को ही नहीं बल्कि सपा, बसपा, कांग्रेस को भी निशाने पर लिया है। राजभर ने समाजवादी पार्टी, बसपा और उनकी खुद की पार्टी सुभासपा को भाजपा की बी टीम बताया है।

शिक्षक की शर्मनाक करतूत! स्कूल में महिलाओं संग मनाता था रंगरलियां...आपत्तिजनक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल
ललितपुर: विद्यालय को शिक्षा का मंदिर कहा जाता है और शिक्षकों को गुरु माना जाता है। यदि शिक्षक इस पवित्र शिक्षा मंदिर को गंदा करें तो यह उचित नहीं है। ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले से सामने आया है जहां एक शिक्षक स्कूल में ही महिलाओं संग रंगरलियां मनाता था। महिलाओं संग आपत्तिजनक तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद आरोपी शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है। इतना ही नहीं मामले को उच्च स्तरीय जांच के भी निर्देश दिए गए हैं।

 डबल मर्डर में 05 को उम्रक़ैद,  हत्या के बाद आरोपी 60 हजार भी छीन लिए थे
मुज़फ्फरनगर: जनपद के जिला न्यायालय ने बुधवार को लूट के बाद डबल मर्डर के एक मामले में 5 आरोपियों को आजीवन कारावास की सज़ा सुनाते हुए 10,10 हज़ार रूपये का जुर्माना भी लगाया है। दरअसल घटना उस समय की है जब शामली जनपद के पलहेड़ी गांव निवासी एक ही परिवार के दो युवक इकराम और अनवर ट्रैक्टर ट्रॉली द्वारा 21 नवम्बर 2009 को हरियाणा के करनाल से गेहूँ बेचकर घर वापिस लौट रहे थे। उसी दौरान थाना झिंझाना क्षेत्र में कुछ हथियार बंद बदमाशों ने इकराम और अनवर की गोलियों से भूनकर हत्या कर 60 हज़ार रूपये लूट लिए थे।  

दिनेश खटीक के आरोप पर स्वतंत्र देव की सफाई, कहा-रोज होती है बात, तिल का ताड़ बना रहा विपक्ष
लखनऊ: जल शक्ति विभाग के राज्य मंत्री दिनेश खटीक द्वारा लगाए गए आरोप पर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने सफाई दी है। उन्होंने कहा है कि मंत्री दिनेश खटीक से रोजाना बातचीत होती रहती है, वह नाराज नहीं हैं। उन्होंने खुद इस बात को स्वीकार किया है और अगर कोई बात होगी भी, तो बैठकर सुलझा लिया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static