UP Top Ten: राज्यसभा चुनाव में BJP के 8 विधायकों की जीत तय! सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का निधन....4 छात्रों की दर्दनाक मौत

punjabkesari.in Tuesday, Feb 27, 2024 - 06:38 PM (IST)

UP Top Ten News: राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Election LIVE Update) के लिए मतदान खत्म हो गया है। आज यूपी की 10 सीटों के लिए मतदान हुआ है। वोटिंग शाम 04 बजे तक जारी रही। देर शाम तक नतीजे भी घोषित कर दिए जायेंगे। चुनाव के लिए बैंगनी स्केच पेन से वोट डाले गए। सपा के 8 विधायकों ने बीजेपी में क्रांस वोटिंग की। कुल 395 विधायकों ने वोट किया है। 403 सीटों में से 4 सीटे खाली हैं।

सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का निधन, समाजवादी पार्टी ने दी भावभीनी श्रद्धांजलि
संभल से समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का मंगलवार को निधन हो गया। सपा ने इसकी आधिकारिक पुष्टि की। सपा सांसद बर्क (94) लंबे समय से बीमार चल रहे थे और हालत बिगड़ने पर उन्हें मुरादाबाद के एक निजी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया, जहां उन्‍होंने अंतिम सांस ली।

Shahjahanpur Accident: बोर्ड परीक्षा देने जा रहे छात्राें की पेड़ से टकराई वैन, 4 की दर्दनाक मौत
उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में बोर्ड की परीक्षा देने जा रहे छात्रों की वैन पेड़ से जा टकराई। इस हादसे में 4 छात्रों की मौत हो गई। जबकि कई घायल हो गए। जिन्हें राजकीय मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया। ये सभी 10वीं की बोर्ड परीक्षा में शामिल होने जा रहे थे। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

UP Politics: सपा को बड़ा झटका, विधायक मनोज पांडे ने SP के 'चीफ व्हिप' पद से दिया इस्तीफा
समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक मनोज कुमार पांडेय ने राज्‍य में चल रहे राज्‍यसभा चुनाव के बीच मंगलवार को समाजवादी पार्टी के मुख्य सचेतक पद से इस्तीफा दे दिया। पांडेय ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव को लिखे पत्र में कहा कि आपने मुझे उत्तर प्रदेश विधानसभा में समाजवादी पार्टी का मुख्य सचेतक नियुक्त किया है। मैं मुख्य सचेतक पद से इस्तीफा दे रहा हूं, कृपया मेरा इस्तीफा स्वीकार करें। आपको बता दें कि पांडेय रायबरेली की ऊंचाहार सीट से विधायक हैं। वह अखिलेश यादव सरकार में कैबिनेट मंत्री थे। उत्तर प्रदेश में मंगलवार को राज्यसभा की 10 सीटों के लिए मतदान जारी है।

'...ऐसी भटकती हुई आत्‍माएं हमेशा के लिए शांत हो जाएं', राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग को लेकर भड़के शिवपाल
आज उत्तर प्रदेश की 10 राज्यसभा सीटों के लिए वोटिंग हुई। इस दौरान सपा के 8 नेताओं ने क्रॉस वोटिंग की। इसी बात को लेकर भड़के सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बागी विधायकों के खिलाफ कार्रवाई करने का घोषणा की है। वहीं, सपा नेता शिवपाल यादव ने बागी विधायकों पर निशाना साधा है।

राजा भैया ने BJP को वोट देने का किया ऐलान, कहा- आज हनुमान जी का दिन है, सब अच्छा होगा
उत्तर प्रदेश की 10 राज्यसभा सीटों के लिए वोटिंग सुबह 9 बजे से जारी है। इसी बीच राजा भैया ने BJP को वोट देने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा कि आज हनुमान जी का दिन है, सब अच्छा होगा। 

UP Politics: यूपी राज्यसभा चुनाव पर ओमप्रकाश राजभर का दावा- 'इस बार बड़े मार्जिन से होगी हमारी जीत'
उत्तर प्रदेश में जारी राज्यसभा चुनावों के बीच सुभासपा प्रमुख ओमप्रकाश राजभर का बयान आया है। ओमप्रकाश राजभर ने कहा है कि इस बार बड़े मार्जिन से जीत होगी। उनकी पार्टी से एक विधायक के क्रॉस वोटिंग पर उन्होंने कहा कि कोई क्रॉस वोटिंग उनकी पार्टी से नहीं हुई है।

Rajya Sabha Election:अखिलेश से कहासुनी की खबरों के बीच बोलीं पल्लवी पटेल, कहा- गद्दारी नहीं कर सकती, PDA को किया वोट
राज्यसभा चुनाव के लिए मतदान सुबह से जारी है। इस बीच क्रॉस वोटिंग की भी खूब चर्चा चल रही है। वोटिंग के बीच सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर सामने आई कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और सपा से नाराज चल रहीं विधायक पल्लवी पटेल के बीच फोन पर कहासुनी हुई है। वहीं इसके बाद पल्लवी पटेल राज्यसभा चुनाव के लिए वोटिंग करती नजर आईं।

UP Politics: राज्यसभा चुनाव में वोटिंग के बीच समाजवादी पार्टी में बड़ी बगावत, 5 विधायकों ने CM योगी आदित्यनाथ से की मुलाकात
उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के 5 विधायकों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की है। जिनमें अभय सिंह, राकेश सिंह, राकेश पांडेय, विनोद चतुर्वेदी, मनोज पांडेय का नाम शामिल है। ये सभी विधायक विधानसभा सचिवालय में सीएम से मिले हैं।

पति की मौत का सदमा बर्दाश्त नहीं कर पाई पत्नी, 7 मंजिल से कूदकर दी जान....3 महीने पहले हुई थी दोनों की शादी
उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले से एक दुखद मामला सामने आया है। जहां शादी के 3 महीने बाद ही हार्ट अटैक से एक शख्स की मौत हो गई। वहीं, जब शख्स का शव उसके घर पहुंचा तो उसकी पत्नी ये सदमा बर्दाश्त नहीं कर पाई। जिसके बाद पत्नी ने सातवीं मंजिल से कूदकर अपनी भी जान दे दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static