BJP में मचा घमासान, 8 बार के सांसद संतोष गंगवार का टिकट कटने से पार्टी में अंदरूनी कलह शुरू

punjabkesari.in Friday, Apr 12, 2024 - 12:06 PM (IST)

बरेली ( जावेद खान ):  सांसद संतोष गंगवार और कुर्मी समाज पर मेयर उमेश गौतम की कथित आपत्तिजनक टिप्पणी पर भड़का गुस्सा शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। भाजपा श्रम प्रकोष्ठ की बैठक में मेयर से इस्तीफा देने या माफी मांगने की मांग करते हुए चेतावनी दी गई कि अगर ऐसा न हुआ तो कुर्मी समाज चुनाव का बहिष्कार करेगा।

बरेली बीजेपी में घमासान मचा हुआ है। दरअसल, बरेली के मेयर उमेश गौतम का एक कथित ऑडियो वायरल हो रहा है। जिसमें वह आपत्तिजनक टिप्पणी करते सुनाई दे रहे हैं। बता दें बरेली से बीजेपी ने आठ बार के सांसद संतोष गंगवार का टिकट काटकर इस बार छत्रपाल गंगवार को अपना उम्मीदवार बनाया है। इस बीच बरेली मेयर का ऑडियो वायरल हुआ जिससे संतोष गंगवार के समर्थक नाराज हैं।
PunjabKesari
भाजपाइयों ने ही भूपेंद्र चौधरी को घेर लिया था 
इससे पहले बीते दिनों बरेली में एक सम्मेलन के दौरान मेयर उमेश गौतम और पूर्व केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार के बीच बहस हो गई थी। वहीं, अब इस ऑडियो से नाराज संतोष गंगवार समर्थकों ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी का घेराव किया। वहीं, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी बीजेपी को इस मुद्दे पर घेरा है। उन्होंने कहा कि यूपी समेत पूरे देश में बीजेपी कार्यकर्ताओं के अंदर असंतोष है। घटना के बाद संतोष गंगवार तो पीलीभीत में प्रधानमंत्री की जनसभा के मंच पर थे और इधर बरेली में भाजपा पूरे दिन सन्नाटे में डूबी रही।
PunjabKesari

कुर्मी समाज में लगातार उथल-पुथल
पार्टी के पदाधिकारी इस घटना के बाद नफा-नुकसान के तो कयास लगाते रहे लेकिन आधिकारिक तोर पर कुछ बोलने को तैयार नहीं हुए। इस बीच कुर्मी समाज में लगातार उथल-पुथल चलती रही। संतोष गंगवार का टिकट कटने के बाद से जिले की बीजेपी में आरोप प्रत्यारोप का दौर लगातार चल रहा है। संतोष गंगवार का टिकट काटे जाने से उनके समर्थकों में भारी नाराजगी देखी जा रही है। अब उनके समर्थको ने संतोष गंगवार के समर्थन में चुनाव बहिष्कार के पोस्ट सोशल मीडिया पर डालने शुरू कर दिए है। जो जमकर वायरल हो रहे है।

ब्राह्मण समाज की बैठक में मेयर उमेश गौतम की सांसद संतोष गंगवार और कुर्मी समाज के खिलाफ कथित आपत्तिजनक टिप्पणी का ऑडियो वायरल होने के बाद माहौल गर्मा गया था। शाम को आठ बजे संतोष गंगवार के भारत सेवा ट्रस्ट स्थित आवास पर पहुंचे प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह को समर्थकों की भीड़ ने आधे घंटे तक घेरकर मेयर और प्रत्याशी छत्रपाल के खिलाफ नारेबाजी की थी।

ब्राह्मण समाज की बैठक
छत्रपाल से नाराजगी की वजह उनका भी ब्राह्मण समाज की बैठक में मौजूद होना बताया जा रहा है। अब संतोष समर्थक कुर्मी समाज के लोग मेयर का इस्तीफा लेने और संतोष गंगवार को प्रत्याशी बनाए जाने की मांग कर रहे हैं। इससे बरेली में भाजपा के लिए नया संकट खड़ा हो गया है। उसके बाद भी उनके समर्थकों में गुस्सा कम होने का नाम नहीं ले रहा है।

अपमान के समर्थन में अबकी बार- चुनाव बहिष्कार
सोशल मीडिया पर संतोष गंगवार के समर्थन में वायरल किया जा रहे हैं पोस्ट पर साफ लिखा है कि 'संतोष गंगवार के अपमान के समर्थन में अबकी बार- चुनाव बहिष्कार' मेयर उमेश गौतम के इस्तीफा एवं निष्कासन से कम कुछ भी मंजूर नहीं। निवेदक संतोष समर्थक रोहिलखंड क्षेत्र बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, बदायूं, रामपुर। वहीं पोस्टर पर संतोष गंगवार का फोटो भी लगा है।
PunjabKesari

वही एक चुनावी कार्यकर्ता सम्मेलन में इस पूरे प्रकरण के बाद सन्तोष गंगवार ने न केवल चुप्पी तोड़ी बल्कि मेयर उमेश गौतम का बिना नाम लिए नसीहत भी दे डाली और इस भाषण में उनका दर्द भी साफ़ दिखाई दिया। अब देखना यह होगा के आगामी 7 मई को होने वाले चुनाव तक यह मुद्दा कितना गर्म रहता है। और पार्टी का 8 बार के सांसद सन्तोष कुमार गंगवार का टिकट काटकर दूसरे प्रत्याशी को दिया गया टिकट का दाँव बरेली में भाजपा के लिए कितना कामयाब साबित होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Recommended News

Related News

static