कोरोना संकट के बीच राहत, जल्द पटरी पर दौड़ेगी तेजस और महाकाल एक्सप्रेस

punjabkesari.in Sunday, Sep 20, 2020 - 01:54 PM (IST)

लखनऊः कोरोना संकट के बीच जिंदगी धीरे-धीरे पटरी पर लौट रही है। लिहाजा दूसरी राज्यों से आन-जाने वाले लोगों का सिलसिला लगातार जारी है। ऐसे में आईआरसीटीसी ने अक्तूबर में पहले तेजस औऱ फिर महाकाल एक्सप्रेस को चलाने का फैसला किया है। ट्रेन के वेंडरों, चेकिंग दल और अन्य स्टाफ को सूचना दे दी है कि वे लोग अक्तूबर के पहले पखवारे के लिए तैयार रहे।

बता दें कि दोनों ट्रेनें कानपुर से होकर गुजरती हैं। तेजस लखनऊ से दिल्ली तो महाकाल एक्सप्रेस वाराणसी से उज्जैन को चलती है। ये दोनों मार्च से बंद हैं। रेलवे ने ट्रेनों को स्पेशल या फिर क्लोन ट्रेनें बनाकर चलाना शुरू कर दिया है। इसके बाद आईआरसीटीसी कॉरपोरेट ट्रेन तेजस और महाकाल एक्सप्रेस को 15 से 25 अक्तूबर के बीच चलाने की योजना बना रहा है।

प्रयागराज मंडल के पीआरओ केशव त्रिपाठी ने बताया कि सोमवार से शुरू हो रही क्लोन ट्रेनों में रिजर्वेशन 10 दिन पहले ही होगा। रेल प्रशासन ने यात्रियों की दिक्कत को देखते हुए स्वर्ण शताब्दी की ही तरह लखनऊ से दिल्ली के बीच जनशताब्दी एक्सप्रेस भी चलाने का फैसला किया है। 04251 जनशताब्दी एक्सप्रेस हर शनिवार लखनऊ से सुबह 5:30 बजे चलकर 7:25 बजे कानपुर तो दिल्ली 1:35 बजे पहुंचेगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Related News

Recommended News

static