हरदोई में धूमधाम से मनाया जा रहा गणतंत्र दिवस, पुलिस लाइन में आयोजित हुई भव्य परेड

punjabkesari.in Thursday, Jan 26, 2023 - 12:30 PM (IST)

हरदोई (मनोज तिवारी): आज देशभर में गणतंत्र दिवस (Republic day) का पर्व मनाया जा रहा है। इसी के चलते उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हरदोई (Hardoi) में भी गणतंत्र दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है। साथ ही पुलिस लाइन में गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है। जहां पर आबकारी राज्यमंत्री नितिन अग्रवाल (Nitin Agarwal) मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे और ध्वजारोहण (flag hoisting) कर परेड की सलामी ली। मैदान पर भव्य परेड की कदम ताल ने लोगों को दिलों को छू लिया तो विद्यालयों के बच्चों ने भी सांस्कृतिक कार्यक्रमों की छटा बिखेरी।

PunjabKesari

मंत्री नितिन अग्रवाल ने किया ध्वजारोहण
बता दें कि जिले में आज गणतंत्र दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस अवसर पर पुलिस लाइन में आबकारी राज्यमंत्री नितिन अग्रवाल ने मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे। इस दौरान पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी के संयोजन में मंत्री नितिन अग्रवाल ने ध्वजारोहण कर देश के संविधान पर प्रकाश डालते हुए पुलिस जवानों की प्रशंसा की।

यह भी पढ़ेंः Republic Day: यूपी के 79 पुलिस अधिकारियों-कर्मियों को राष्ट्रपति का पदक देकर किया जाएगा सम्मानित, देखें लिस्ट


PunjabKesari

मंत्री ने परेड की सलामी ली। भव्य परेड में विभिन्न शाखाओं की टुकड़ियों से लेकर महिला पुलिस कर्मी ने अपनी प्रतिभा दिखाई। परेड के माध्यम से पुलिस फोर्स ने आम आदमी को सुरक्षा का अहसास कराया।

PunjabKesari

पुलिस अधीक्षक ने पुलिस कर्मियों को दिलाई शपथ
इस मौके पर पुलिस अधीक्षक ने पुलिस कर्मियों को शपथ दिलाई। भव्य परेड में विभिन्न शाखाओं की टुकड़ियों से लेकर महिला पुलिस कर्मी के साथ ही प्रशिक्षु पुलिस कर्मी भी परेड में शामिल हुए तो यूपी 112, बज्रवाहन, क्राइम ब्रांच का दस्ता, फायर ब्रिगेड की गाड़ी मन मोह रही थी। पुलिस लाइन में विभिन्न विद्यालयों के सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर मन मोह लिया।

यह भी पढ़ेंः Republic Day 2023: सीएम Yogi Adityanath व राज्यपाल Anandiben Patel ने दी Republic Day और Basant Panchami की बधाई

PunjabKesari

गणतंत्र दिवस पर CM योगी ने दी बधाई
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने भी सभी प्रदेश वासियों को 74 वें गणतंत्र दिवस (Republic Day) की शुभकामनाएं (Best wishes) दी। आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने ट्वीट किया, ‘‘सभी प्रदेश वासियों को 74 वें गणतंत्र दिवस (Republic Day) की हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं!

PunjabKesari

हमारा गणतंत्र श्रेष्ठ लोकतांत्रिक मूल्यों व आदर्शों का पोषक है। आइए, आज के महान अवसर पर हम सभी अपने अमर स्वाधीनता सेनानियों के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित कर उनके सपनों का भारत बनाने हेतु संकल्पित हों। जय हिंद''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static