स्वामी प्रसाद पर जूता फेंकने वाले का हाथ काटने पर 11 लाख का इनाम - RSSP प्रत्याशी का विवादित बयान हुआ वायरल

punjabkesari.in Monday, May 06, 2024 - 07:48 PM (IST)

लखनऊ: फतेहपुर सीकरी लोकसभा से राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के प्रत्याशी होतम सिंह निषाद का विवादित बयान सामने आया है। इसमें वह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य के ऊपर जूता फेंकने वाले का हाथ काटने पर 11 लाख रुपए का इनाम देने की घोषणा करते नजर आ रहे हैं। इसी कड़ी में वह कह रहे हैं कि काफिले को काली झंडी दिखाने और स्याही फेंकने वाले की जीभ काटने वाले को भी वह इतनी ही रकम बतौर इनाम देंगे। जिसका वीडियो सोशल मीडिया वायरल हो रहा है।

दरअसल, बीते दो  दिन पहले स्वामी प्रसाद मौर्य फतेहपुर सीकरी लोकसभा क्षेत्र में थाना डौकी क्षेत्र स्थित माता सती मंदिर पर अपनी पार्टी के प्रत्याशी होतम सिंह निषाद के समर्थन में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान जनता के बीच से एक युवक उठा और जब तक कोई कुछ समझ पाता उसने हाथ में जूता लेकर मंच की ओर फेंक दिया। हालांकि यह जूता मौर्य को न लग कर पोडियम के बराबर में लगे मोबाइल रिकॉर्डिंग स्टैंड से टकराया। अचानक हुई इस घटना से अफरा-तफरी मच गई। भागते हुए युवक को पुलिस ने तुरंत दबोच लिया और जनसभा स्थल से पकड़ कर थाने ले गई।

इससे पूर्व फतेहाबाद चौराहे पर अखिल भारत हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने स्वामी प्रसाद मौर्य के काफिले को काले झंडे दिखाए। उन्होंने कार पर स्याही भी फेंक दी। स्वामी प्रसाद मौर्य वापस जाओ के नारे लगना शुरू हो गए। पुलिस ने किसी तरह कार्यकर्ताओं के रोकने का प्रयास किया, लेकिन गुस्सा शांत नहीं हो पा रहा था। पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच तकरार भी हुई। विरोध प्रदर्शन करने वालों में अखिल भारत हिंदू महासभा के संजय जाट, मनीष पंडित, सौरभ शर्मा, अंकित चौहान, बाबू भाई, मनीष कुमार, महेंद्र महंत, राधेश्याम दास, शांति भाई, वीरेंद्र सिंह आदि शामिल थे। गौरतलब है कि स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा पिछले दिनों हिंदू धर्म को लेकर टीका-टिप्पणी की गई थी। प्रदर्शनकारियों में इसी बात को लेकर नाराजगी थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static