RLD चीफ जयंत चौधरी का विधायकों को निर्देश- अपनी निधि का 35% दलितों के कल्याण पर खर्च करें

punjabkesari.in Monday, Jul 11, 2022 - 06:39 PM (IST)

लखनऊ: राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह ने पार्टी के सभी विधायकों को अपनी विधायक निधि का 35 प्रतिशत धन दलितों के कल्याण पर खर्च करने का निर्देश दिया है। राष्ट्रीय लोकदल के प्रवक्ता अनिल दुबे ने सोमवार को बताया कि इस सम्बन्ध में जयंत चौधरी ने रालोद विधानमंडल दल के नेता राजपाल बालियान को पत्र लिखा है।

चौधरी ने पत्र में लिखा, ''रालोद के सभी कार्यकर्ता सामाजिक न्याय में अटूट विश्वास रखते हैं और मेरा मानना है कि जब तक समाज के कमजोर, वंचित तबके तक अधिक से अधिक सरकारी योजना का लाभ न पहुंचे, तब तक बड़े सामाजिक सुधार और सकारात्मक परिवर्तन संभव नहीं है।'' उन्होंने कहा कि '' इसी उद्देश्य से मैंने विचार किया है कि हमारे दल के विधायकों की जो क्षेत्रीय विकास निधि है, उसमें 35 प्रतिशत से अधिक आप अपने क्षेत्र में अनुसूचित जाति वर्ग के कल्याण के लिए खर्च करेंगे।'' उन्होंने विधानसभा में दलितों, पिछड़े वर्ग के मुद्दों को लगातार सदन में उठाने का निर्देश दिया है।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अभी हाल में विधानसभा सत्र के दौरान विधायकों को मिलने वाली विधायक क्षेत्र विकास निधि तीन करोड़ रुपये से बढ़ाकर पांच करोड़ रुपये कर दी है। उत्तर प्रदेश की 403 सदस्यों वाली विधानसभा में राष्ट्रीय लोकदल के आठ विधायक हैं। रालोद ने हाल के विधानसभा चुनाव को समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन कर लड़ा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static