UP Politics: सपा के साथ मिलकर ‘हैंडपंप’ चुनाव चिन्ह पर निकाय चुनाव लड़ेगी रालोद, जल्द घोषित होंगे उम्मीदवारों के नाम

punjabkesari.in Thursday, Apr 13, 2023 - 01:24 AM (IST)

लखनऊ: चुनाव निशान को लेकर तमाम भ्रांतियों पर पूर्ण विराम लगाते हुये राष्ट्रीय लोकदल (RLD) ने साफ किया है कि आगामी निकाय चुनाव (Nikay Chunav) उनकी पार्टी समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के साथ मिल कर लड़ेगी और पार्टी उम्मीदवार को राज्य निर्वाचन आयोग (State Election Commission) द्वारा तय चुनाव चिन्ह ‘हैंडपंप’ (Handpump symbol) पर ही चुनाव लड़ेंगे। पार्टी जल्द ही उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करेगी।

यह भी पढ़ें- IVRI की चौंकाने वाली रिसर्चः बीमार कर सकता है ताजा गौमूत्र, छानकर पीना भी है खतरनाक

PunjabKesari
रालोद के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे ने बुधवार को कहा, "रालोद समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर नगरपालिका चुनाव लड़ेगा और सपा-रालोद गठबंधन के उम्मीदवारों के नामों की घोषणा जल्द की जाएगी।" दुबे ने इस बात पर भी जोर दिया कि उनकी पार्टी अपने आधिकारिक चिन्ह 'हैंडपंप' पर चुनाव लड़ेगी। दुबे ने कहा, "उत्तर प्रदेश में होने वाले नगर निगम चुनाव में राष्ट्रीय लोकदल के प्रत्याशी हैंडपंप के चिह्न पर चुनाव लड़ेंगे। राष्ट्रीय लोकदल राज्य निर्वाचन आयोग में मान्यता प्राप्त राजनीतिक दल के रूप में पंजीकृत है।" उन्होंने जोर देते हुए कहा कि रालोद का ‘हैंडपंप’ राज्य चुनाव आयोग में पंजीकृत चुनाव चिन्ह है। रालोद के चुनाव चिन्ह ‘हैंडपंप’ को लेकर कोई संदेह नहीं है।

यह भी पढ़ें- Lucknow: आतंकी वलीउल्लाह एक अन्य मामले में दोषी करार, कोर्ट कल सुनाएगी सजा

PunjabKesari
राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) का राज्य स्तरीय दल का दर्जा वापस लिए जाने के बाद मंगलवार को पार्टी अध्यक्ष जयंत चौधरी ने उत्तर प्रदेश राज्य निर्वाचन आयुक्त को पत्र लिखकर मांग की थी कि प्रदेश के आगामी स्थानीय नगरीय निकाय चुनावों में उनके उम्मीदवारों को पार्टी का चुनाव चिह्न 'हैंडपंप' ही आवंटित किया जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static